अपनी नई पार्टी बनाएंगे राजा भैया

नया लुक डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजनीति में बड़ा चेहरा बन चुके कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने अपनी सक्रिय राजनीति के 25 वर्ष पूरे कर लिये हैं। राजनतिक गलियारों में यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि वे अपनी नई पार्टी बना सकते हैं। सूत्रों की मानें तो 30 नवंबर को सम्मान समारोह का आयोजन करने के बाद नई पार्टी के गठन और नाम का ऐलान हो सकता है।
गौरतलब है कि शनिवार को लखनऊ में राजा भैया के करीबी नेताओं ने प्रेस वार्ता की और राजनीतिक दल के गठन पर सवालों केे जवाब दिए। निर्दलीय विधायक विनोद कुमार सरोज ने बताया कि 30 नवंबर को रजत जयंती समारोह आयोजित होगा। तमाम वरिष्ठों को सम्मानित किया जाएगा। उसी मौके पर राजा भैया अपनी पार्टी का ऐलान करेंगे। आयोजन के लिए रजत जयंती समारोह समिति बनाई गई है।

सूत्रों का यह भी कहना है कि हमेशा से ही रिकार्ड मतों से जीतने वाले रघुराज प्रताप सिंह भी अब शिवपाल सिंह यादव की राह पर है। उन्होंने अपना एक राजनीतिक दल बनाने का फैसला किया है। उनके साथ ही समर्थकों को भरोसा है कि प्रदेश के एक दर्जन से अधिक राजपूत नेता उनके साथ जुड़ सकते हैं। उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इसके लिए उनकी तरफ से चुनाव आयोग में आवेदन भी किया जा चुका है।