अब जाकर कार्यकर्ताओं की सुधि ली बीजेपी ने

  • ‘‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’’ कार्यक्रम के तहत पहुंचेंगे घर-घर
  • अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाएंगे ‘सबका साथ-सबका विकास’ का नारा

लखनऊ। सूबे की विधानसभा चुनाव के दौरान यह बात आम थी कि किसी भी पार्टी के पदाधिकारी हैं तो आइए आपको बीजेपी में फटाफट टिकट मिल जाएगा। कुछ उस तरह हुआ भी, अन्य पार्टियों के पदाधिकारी सुनामी की तरह बीजेपी में आए और यहां रच-बस गए। कई बड़े नेता तो बाकायदा यहां मंत्री पद भी पा गए, लेकिन उप चुनावों में पूरे भारत में हार और पांच राज्यों के चुनाव में पूरी तरह से हार जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी को अब अपने कार्यकर्ताओं की याद आने लगी है। उसी कड़ी में अब कार्यकर्ताओं को लेकर बीजेपी एक नया कार्यक्रम तैयार कर चुकी है।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ‘‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’’ अभियान से पार्टी के एक करोड़ कार्यकर्ताओं व सदस्यों के घर तक पहुंचेगी। प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि ‘‘मेरा परिवार-भाजपा परिवार’’ अभियान कार्यकर्ता केंद्रित अभियान है। एक करोड़ घरों में भाजपा का झण्डा लगाकर मेरा परिवार-भाजपा परिवार लिखा स्टीकर चिपकाया जायेगा। मेरा परिवार-भाजपा परिवार एवं कमल ज्योति संकल्प अभियान की कार्यशाला में प्रदेश महामंत्री (संगठन) ने अभियानों की कार्ययोजना के बारे में बृहत मार्गदर्शन किया।

बंसल ने कहा कि हमें संगठन व विचारधारा से जोड़ने वाला कोई न कोई व्यक्ति अवश्य रहा होगा, और आज हम भाजपा के पदाधिकारी के रूप में काम कर रहे है। ऐसे ही हमें भी किसी न किसी को पार्टी से जोड़ने का माध्यम बनना चाहिए। जब हम लोगों से कनेक्ट होंगे तभी लोग हमारी पार्टी व विचारधारा से जुड़ेंगे। भाजपा सरकारों की जनकल्याणकारी योजनाओं से देश में 22 करोड़ से अधिक लोग लाभाविन्त हुए है। जिनमें से तीन करोड़ से अधिक सिर्फ उत्तर प्रदेश में है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने बिना किसी भेदभाव व पक्षपात के जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सबका साथ-सबका विकास की अवधारणा के साथ सभी वर्गो तक पहुंचाया है। मोदी सरकार व योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं ने गरीबों के आर्थिक व सामाजिक स्तर को ऊंचा उठाया है। हमें पार्टी के कार्यकर्ताओं, सदस्यों के साथ ही लाभार्थियों तक भी सतत संपर्क करना है।

भाजपा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक प्रदेश में एक लाख 63 हजार बूथों पर अपने एक करोड़ कार्यकर्ताओं एंव सदस्यों तक मेरा परिवार-भाजपा परिवार अभियान के तहत पहुंचेंगी। और कार्यकर्ताओं के घर झण्डा व स्टीकर लगाकर संपर्क होगा। इसके पश्चात 26 फरवरी को मोदी सरकार एवं योगी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के द्वारा कमल ज्योति जलाकर भाजपा विकास महोत्सव मनाएगी। इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर, जसवंत सिंह सैनी, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, अमर पाल मौर्य एवं प्रकाश पाल ने भी कार्यशाला में प्रशिक्षण दिया।