अब मंदिर की लड़ाई में जुटे आप नेता संजय सिंह

  • कहा- मंदिरों को बचाने व जीर्णोद्धार के लिए लड़ेंगे लड़ाई
  • भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा शुरू की संजय सिंह ने

रूपेश श्रीवास्तव/नया लुक

अयोध्या। आम आदमी पार्टी की भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा में धारा-144 की धज्जियां जमकर उड़ाई गई। बिना अनुमति लिए ही आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अयोध्या से काशी के लिए यात्रा शुरू की। यात्रा शुरू करने के पूर्व संजय सिंह ने अपने समर्थकों के साथ सरयू घाट पर सरयू जल हाथ में लेकर मंदिरों को बचाने का संकल्प लिया। उन्होने कहा कि मंदिरों को बचाने व जीर्णोद्धार के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।

आम आदमी पार्टी की भाजपा भगाओ भगवान बचाओ अयोध्या से काशी की यात्रा पुलिस के तू-तू मैं-मैं के साथ शुरू हुई। अयोध्या के बंधा तिराहा पर यात्रा निकालने के दौरान पुलिस से और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से झड़प भी हुई। बैरिकेडिंग को हटाते हुए संजय सिंह के नेतृत्व में यात्रा रवाना हुई। जनपद में धारा 144 लागू है इसके बावजूद आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए यात्रा की शुरुआत की।

इस कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन ने आम आदमी पार्टी को अनुमति नहीं दी थी। दरअसल विश्वनाथ कॉरिडोर के नाम पर काशी में कुछ मंदिर भी तोड़े गए हैं और अयोध्या में जर्जर हुए भवन और मंदिरों को तोड़ने की नोटिस के बाद आम आदमी पार्टी ने मुद्दा बनाकर भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा शुरू की है जो कल 13 जनवरी को काशी में जनसभा के साथ समाप्त होगी। धारा 144 के उल्लंघन पर डीएसपी अयोध्या राजू साव ने कहा कि जब अनुमति नहीं थी तो यात्रा निकालना गैर वैधानिक है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी।