सच हुई नया लुक की भविष्यवाणी, धवन के बूते शिखर पर सनराइजर्स

खेल शुरू होने के कुछ देर पहले जैसे ही नया लुक ने भविष्यवाणी की थी कि गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन और भारतीय टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन इस मैच में दमदार प्रदर्शन करेंगे और टीम को जीत मिलेगी। ठीक वैसा ही हुआ। नया लुक की भविष्यवाणी की तर्ज पर पूरा मैच हुआ और राजस्थान को नौ विकेट से करारी हार मिली।

नया लुक संवाददाता

नई दिल्ली। शिखर धवन की दमदार पारी के दम पर हैदराबाद ने राजस्थान को 9 विकेट से हरा दिया है। टीम के लिए सबसे अधिक 77 रन धवन ने बनाया। धवन ने 57 गेंदों में शानदार 77 रनों की पारी खेली, वहीं विलियमसन ने 35 गेंदों में 36 रन बनाए। राजस्थान की तरह हैदराबाद की शुरुआत भी कुछ खान नहीं रही। ओपनिंग करने आए साहा दूसरे ही ओवर में 5 रन बनाकर आउट हो गए। साहा के बाद कप्तान केन विलियमसन ने शिखर धवन के साथ मिलकर पहले पावर प्ले के अंदर ही टीम के स्कोर को 57 तक पहुंचा दिया। इस बीच दोनों के बीच 50 रनों की साझेदारी भी पूरी हुई।

http://nayalook.com/?p=14683

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने हैदराबाद के सामने 126 रनों का लक्ष्य रखा है। राजस्थान की शुरुआत खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज डार्सी शॉट पहले ही ओवर में चार रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद रहाणे ने सैमसन के साथ मिलकर पारी को संभालने का काम किया। रहाणे टीम के लिए केवल 13 रन का योगदान दे पाए। रहाणे के बाद बल्लेबाजी करने आए स्टोक्स भी कुछ खास नहीं कर पाए और 5 रन बनाकर आउट हो गए।

सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को राजीव गांधी अंतरार्ष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को पूरी तरह पस्त कर दिया। राजस्थान 2० ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 125 रनों पर सीमित रह गई। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने इस फैसले को सही साबित किया। राजस्थान की तरफ से संजू सैमसन ने 42 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 49 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की तरफ से शाकिब अल हसन, सिद्धार्थ कौल ने दो-दो विकेट लिए। राशिद खान, बिली स्टानलेक और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।