अश्लीलता परोसने वालो की ख़ैर नहीं

 

  • पुलिस के तेवर हुए तल्ख़
  • जनपद पुलिस की कार्यवाही में दो दुकानदारों को हुई जेल

अरुण वर्मा
नया लुक, महाराजगंज। देश-प्रदेश में बढ़ती महिला उत्पीड़न पर अंकुश लगाने को लेकर महाराजगंज पुलिस का रवैया अब तल्ख़ दिख रहा है।अश्लील वीडियो परोसने वाले मोबाइल विक्रेताओं के खिलाफ पुलिस द्वारा शुरू किए गए अभियान से हड़कंप मचा हुआ है। रविवार को जिले के पुरदरपुर थाने की पुलिस ने क्षेत्र के दो मोबाईल विक्रेताओं को अश्लील वीडिओ डाउनलोड कर बेंचने के जुर्म में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
पुलिस ने यह अभियान जिले में महिलाओं के प्रति लगातार हो रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए शुरू किया है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि इन दिनों जिले में मोबाइल शॉप कीपरों द्वारा बड़े पैमाने पर अश्लील वीडियो डाउनलोड कर बेंचा जा रहा है। जिसके बाद एसपी महराजगंज के निर्देश पर शुरू हुए इस अभियान के तहत रविवार को पुरंदरपुर एसओ आरके सिंह ने हमराहियों संग कार्रवाई करते हुए समरधीरा चौराहा स्थित मोबाईल दुकान के संचालक संदीप तिवारी व आनन्दनगर निवासी अनन्त जायसवाल के लैपटाप को कब्जे में लेकर जांच की तो इनके द्वारा अश्लील वीडियो परोसने का मामला सही पाया गया।
जिसेक बाद एसओ पुरंदरपुर ने स्वयं वादी बनकर दोनों युवकों पर आईटी एक्ट व 294 आईपीसी की धारा में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद दोनों युवकों को जेल भेज दिया। गौरतलब है कि बीते दिनों जिले में महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अपराध की घटनाए पुंरदरपुर थाने के अन्तर्गत ही घटी है। जिसके बाद से इस कार्रवाई को उन घटनाओं से भी जोड़ कर देखा जा रहा। बहरहाल पुलिस द्वारा मोबाइल फोन शॉप कीपरों के द्वारा अश्लील वीडियो परोसने के खिलाफ शुरू हुए इस अभियान से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि पुलिस ने यदि अभियान तेज किया तो इस तरह के और भी मामले सामने आ सकते है। इस संबध में एसओ पुरंदरपुर आरके सिंह का कहना है की क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराधों के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई है। उनका कहना है कि इस तरह की गतिविधियों में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान के तहत कार्रवाई तेज की जाएगी और आरोपी पाए जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।