आईपीएल:पर्पल कैप के लिए चहल ने मारी ऊंची छलांँग देखिए पर्पल व ऑरेंज कैप की पूरी लिस्ट

गौरव श्रीवास्तव

  • पांड्या ने जड़ा मौजूदा सीजन का सबसे लंबा छक्का, गेल को पीछे छोड़ा
  • युवराज सिंह ने चहल की गेंदो पर जड़े लगातार 3 छक्के, प्रशंसक बोले- याद आ गया वर्ल्ड कप

नई दिल्ली: आईपीएल में ऑरेंज कैप की रेश में नीतीश राणा सबसे आगे हैं, जबकि पर्पल कैप की दौड़ में युजवेंद्र चहल पहले ही नम्बर 1 बन चुके हैं। चलिए जानते हैं कौन किस पायदान पर है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन मे॑ पहले ही सात मैच खेले जा चुके हैं। हर मैच के साथ-साथ ऑरेंज कैप और पर्पल कैप के लिए खिलाड़ियों में दौड बढ़ती ही जा रही है। दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइटर राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें दो-दो मैच खेल चुकी हैं, जबकि सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स ने अभी तक एक-एक मैच ही खेले हैं। सात मैचों के बाद ऑरेंज कैप के दावेदारों की लिस्ट में टॉप-5 में अभी तक कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन पर्पल कैप के लिए उम्मीदवारो की लिस्ट अब काफी बदली नजर आ रही है।

पर्पल कैप के लिए अभी भी टॉप-5 में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों का ही परचम लहरा रहा है, और नंबर 1 अब युजवेंद्र चहल बन चुके हैं। इमरान ताहिर दूसरे नंबर पायदान पर आ पहुँचे हैं।

गुरुवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने 12 वें आईपीएल सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को लगातार दूसरी बार हार का सामना करना पडा़। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को अपने होम ग्राउंड पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ छह रनों से हार का सामना करना पड़ा।