आईपीएल update live: राजस्थान का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, लेकिन बारिश से मैच में हो रही देरी

गौरव श्रीवास्तव

लखनऊ: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के एक अहम मुकाबले के मद््देनजर राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. हालांकि, बारिश के कारण मैच  अभी तक शुरू नहीं हो सका है.

यह राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ का इस सीजन का आखिरी मैच होगा. वह विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए आई पी एल से रवाना हो रहे हैं. राजस्थान ने अपनी टीम में एक बडा़ बदलाव किया है. एश्टन टर्नर के स्थान पर महिपाल लोमरोर को मौका मिला है. वह इस सीजन का पहला ही मैच खेल रहे हैं.

वहीं, बेंगलोर ने दो बदलाव किए हैं. पवन नेगी और कुलवंत खजरोलिया को अंतिम-11 में मौका मिला जिससे बेटे के अपने है. कुलवंत का यह इस सीजन का पहला मैच है. शिवम दूबे और वॉशिंगटन सुंदर को बाहर जाना पड़ा है.

प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी रॉयल चैलेंजर्स  ने बेंगलुरु (RCB) की टीम आईपीएल के बाकी बचे दो मैचों में अब दूसरी टीमों का गणित खराब करने की कोशिश कर सकती है. इसमें उसका पहला निशाना राजस्थान रॉयल्स (RR) होगा. मेजबान बेंगलुरु सिर्घ प्रतिष्ठा की खातिर इस मैच में खेल रही है. रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार से उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गई थीं.

दूसरी तरफ राजस्थान की टीम इस मैच में बड़ी जीत दर्ज कर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखने की कोशिश जारी रखेगी . फिलहाल 12 मैचों में उसके 10 अंक हैं और बाकी बचे दोनों मैच जीतने पर वह ‘अगर मगर के समीकरण’ से प्लेऑफ में जगह बना सकती है, लेकिन एक हार पर आईपीएल-2019 में उसका सफर भी लीग चरण में थम जाएगा.

टीमें…

राजस्थान : स्टीव स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, स्टुअर्ट बिन्नी, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, ओशेन थॉमस, वरुण आरोन.

बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), पार्थिव पटेल, एबी डिविलियर्स, हेनरिक क्लासेन, मार्कस स्टोइनिस, पवन नेगी, नवदीप सैनी, कुलवंत खजरोलिया, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव और गुरकीरत सिंह.