आज भी सिर चढ़कर बोल रहा है रजनी का जादू, पांच दिनों में ही 2.0 बनी 100 करोड़ी

मुंबई। दर्शकों के सिर पर आज भी रजनीकांत का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक और खिलाड़ी कुमार की जोड़ी वाली फिल्म 2.0 अब 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई। शंकर के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 पिछले दिनों 29 नवम्बर को रिलीज़ हुई थी। फिल्म को देश भर में लगभग 4000 स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया था। फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्शन ने मुख्य भूमिका निभायी है।

फ़िल्म ‘2.0’ की शानदार कमाई का सिलसिला जारी है। फिल्म ने चार दिनों के वीकेंड के बाद 97.25 करोड़ की कमाई की थी। वीकेंड के बाद फ़िल्म ने पहले सोमवार को भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इसी के साथ फ़िल्म 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर गयी है। सोमवार को फ़िल्म के 11 करोड़ से 13 करोड़ का कलेक्शन करने का अनुमान है। इसके साथ 2.0 का 5 दिनों का कलेक्शन करीब 110 करोड़ हो गया है।

2.0 साइंस फ़िक्शन फ़िल्म है, जिसमें अक्षय कुमार ने पक्षीराजन नाम के ऐसे पक्षी विशेषज्ञ का रोल निभाया है, जो मोबाइल फोन और टॉवरों से निकलने वाले विकिरण की वजह से पक्षियों पर मंडरा रहे ख़तरे से चिंतित है। एक हादसे में उसमें सुपर पॉवर्स आ जाती हैं और वो मोबाइल फोन के ख़िलाफ़ जंग छेड़ देता है। इस जंग में उसे रोकने के लिए लौटता है सुपर रोबोट चिट्टी। फ़िल्म में रजनीकांत डबल रोल में हैं। कम्प्यूटर जीनियस डॉ. वशीगरन के अलावा उन्होंने चिट्टी का भी किरदार निभाया है। वहीं एमी जैक्सन फ़िल्म में मानवीय रोबोट के रोल में हैं। फ़िल्म को क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

बताते चलें कि इस वर्ष प्रदर्शित फिल्मों में 2.0 बॉलीवुड की 12वीं फिल्म है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। इस वर्ष 100 करोड़ रुपये की कमाई करने वाली अन्य फिल्मों में पद्मावत, सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड, बागी-2, राजी, रेस-3, संजू, गोल्ड, स्त्री, बधाई हो और ठग्स ऑफ हिंदोस्तान शामिल है।