एडीजीपी व पुलिस कप्तान का नेपाल के धार्मिक स्थलों का अवलोकन

नवलपरासी के त्रिवेणीधाम व गजेन्द्रमोक्ष धाम का किया दर्शन

नेपाल के पूर्व गृहराज्य से की अनौपचारिक मुलाकात

अरुण वर्मा/जीतेन्द्र गुप्ता नया लुक संवाददाता

महेशपुर/नवलपरासी(नेपाल)। गोरखपुर परिक्षेत्र के एडीजीपी दावा शेर्पा व महराजगंज पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने रविवार को नेपाल नवलपरासी के त्रिवेणीधाम व गजेन्द्रमोक्ष धाम का दर्शन किया। वही वापसी के क्रम में उन्होंने नेपाल के पूर्व गृह राज्यमंत्री/सांसद देवेन्द्रराज कंडेल से अनौपचारिक भेंट मुलाकात के क्रम में सीमाई क्षेत्र की समस्याओं पर बातचीत की ।

जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर गोरखपुर परिक्षेत्र के एडीजीपी दावा शेरपा व महराजगंज जनपद के नवागत पुलिस अधीक्षक रोहित सिंह सजवान ने नवलपरासी के त्रिवेणीधाम व गजेन्द्रमोक्ष धाम स्थित शीशमहल, विद्यालय सहित अन्य दर्शनीय स्थलों का अवलोकन किया। एडीजीपी शेर्पा के साथ उनकी धर्मपत्नी भी मौजूद रही।

वापसी के क्रम में अधिकारीगण नेपाल के पूर्व गृहराज्य मंत्री व नवलपरासी दो प्रतिनिधि सभा सांसद देवेन्द्रराज कंडेल के आवास महेशपुर में अनौपचारिक मुलाकात की। मुलाकात के क्रम में कंडेल ने सीमाई क्षेत्र के व्यापारियों की समस्याओं, त्वरित न्याय, रोटी बेटी के सम्बन्धो को और बेहतर बनाये जाने पर बात की।

एडीजीपी दावा शेरपा ने पूरी तरह भरोसा दिया कि भारतीय सीमाई क्षेत्रों में मित्र राष्ट्र नेपाल के किसी भी नागरिक के साथ अन्याय नही होने पायेगा। उनकी शिकायतों का संज्ञान ले त्वरित कार्यवाही की जाएगी। वहीं नवागत पुलिस कप्तान ने सीमाई क्षेत्र के थानों से किसी भी प्रकार का नेपाली जनता के साथ उत्पीड़न पर कड़ी कार्यवाही की बात कही।