कई दिग्गज बल्लेबाज भरे हैं टीम में, विराट पर निर्भरता नहीं- पुजारा

एडिलेड। भारतीय टीम इस समय अपने कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज़ विराट कोहली पर बहुत हद तक निर्भर है लेकिन टीम के एक अन्य अनुभवी बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि भारत सिर्फ एक बल्लेबाज़ पर निर्भर नहीं है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए एक अभ्यास मैच में भारतीय टीम के खिलाफ पहली पारी में 544 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। इस प्रदर्शन को लेकर भारतीय गेंदबाजों पर काफी सवाल उठे थे। बहरहाल, इस प्रदर्शन को पुजारा ने ज्‍यादा तवज्‍जो नहीं दी। उन्‍होंने कहा कि मैच खिलाड़ि‍यों के लिए अभ्‍यास के लिए था, यह कोई टेस्ट मैच नहीं था।

आस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडिलेड ओवल में शुरू होने जा रहे पहले टेस्ट से पूर्व श्रीमान भरोसेमंद पुजारा से सोमवार को संवाददाताओं को बताया कि क्या भारतीय बल्लेबाजी कप्तान विराट पर निर्भर है तो उन्होंने कहा कि हम सभी टीम की तरह खेलते हैं और एक इकाई की तरह बल्लेबाजी करते हैं, इससे ज्यादा या कम दबाव नहीं होता हम केवल अच्छा करना चाहते हैं, हमारे सभी बल्लेबाज़ अनुभवी हैं और उन्हें अपनी क्षमता पर भरोसा है।

अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा आश्वस्त हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम के गेंदबाज पूरी तरह से तैयार हैं। वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत छह दिसम्बर से हो रही है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए एक अभ्यास मैच में भारतीय टीम के खिलाफ पहली पारी में 544 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में भारतीय टीम की गेंदबाजी पर उठते हुए सवालों पर पुजारा ने कहा कि यह टेस्ट मैच नहीं था और इसलिए टीम इसे लेकर चिंतित नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसम्बर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में पुजारा ने कहा कि वह टेस्ट मैच नहीं था और इसीलिए, हम इसे लेकर चिंतित नहीं हैं। हमारे गेंदबाज जानते हैं कि उन्हें क्या करना है। मैं उनकी योजना के बारे में कुछ नहीं कह सकता लेकिन वह ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की परिस्थितियों से बेखबर नहीं हैं। अधिकतर खिलाड़ियों ने 2014-15 सीजन में यहां खेला था और ऐसे में हम अपनी गेंदबाजी को लेकर आश्वस्त हैं।