कैसे जाने कि आपका पार्टनर अब किस करना चाह रहा है…

जब दो लोग प्यार में होते हैं तो महज एक किस प्यार का इजहार करने के लिए काफी होता है। पर कई बार कुछ ऐसा हो जाता है कि जिन पलों को आप यादगार बनाने की सोच रहे होते हैं वो आपके लिए कड़वी याद बनकर रह जाती हैं। पार्टनर को किस करना प्यार जताने का एक तरीका है पर इस दौरान आपको कुछ भी ऐसा करने से बचना चाहिए जिससे आपके पार्टनर को बुरा लग जाए। यहां कुछ चीजें हैं, जिससे आप इस विचार को उसके दिमाग में डाल सकते हैं। इनकी कोशिश करें। उसके होठों को देखें। अपनी नजर और पलकों को आधा झुका दें, फिर धीरे-धीरे, वापस ऊपर देखें और उसे एक प्यारी सी  मुस्कान दें। यहां पहली बार किस करने के कुछ सहज तरीके बताए गए हैं, उसे आजमाएं और प्यार के समंदर में खूब गोते लगाएं।

एक बार जब वह आपके करीब है और आपको यकीन है कि वह किस करना चाहती है, तो यह किस करने का समय है। उसकी आँखों में देखें यह बहुत महत्वपूर्ण है। उसे पता चलने दें कि आप वास्तव में उसे देख रहे हैं। उसके होठों को देखें, लक्ष्य बनाएं और तय करें कि आप जानते हैं कि आप क्या करने जा रहे हैं। धीरे से झुकें और उसके होठों पर अपने होंठ रखें। सनद रहे किसी भी तरह की जल्दबाजी आपके पार्टनर को आपसे हमेशा के लिए दूर कर सकती है।

इन पलों में अपने आप से यह सवाल पूछें कि क्या आप दोनों साथ में आरामदायक, वार्म और करीबी समय बिता रहे हैं? क्या वह अपनी बॉडी लैंग्वेज से आप के साथ फ्लर्टिंग कर रही है? क्या वह अपने होंठ लिक कर रही है, या आपको देखते हुए निचले होंठ को काट रही है? क्या वह बहाने से आपको टच कर रही है? अगर आप इन बातों में आत्मविश्वास महसूस करते हैं, तो किस करने के लिए तैयार हो जाएं। एक या दोनों बाहों से उसकी कमर के आसपास पहुंचें, और धीरे से उसे अपनी ओर आकर्षित करें। अगर उसे दिलचस्पी है, तो उसे संकेत मिलेगा और वह आपके पास आएगी; अगर आपको वह परेशान लग रही है, तो रूक जाएं। उसे अपनी तरफ खींचें पर रगड़ें नहीं। अपने पहले किस का उपयोग उसे टटोलने, पकड़ने, या बहुत ज्यादा फेमिलियर बनने के व्यक्तिगत बहाने के रूप में न करें, बल्कि सहज रहें।

ऱील लाइफ में किस करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपने पति को पहली बार रीयल में इस तरह किया किस

कभी कुछ गलतियां हो जाती है, उसका ध्यान रखें। कई बार किस करने के दौरान ज्यादातर लोग बहुत करीब आ जाते हैं। हो सकता है कि आपका यह व्यवहार आपके पार्टनर को पसंद न आए। प्यार में कोई भी काम हड़बड़ी में नहीं किया जाना चाहिए। कई बार किस करने के दौरान एक पार्टनर जरूरत से ज्यादा उतावला हो जाता है। ऐसा ठीक नहीं होता, इन पलों में अपने पार्टनर की इच्छा और उसकी पसंद का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

लड़कियों को अगर किस का संकेत देना है तो वह लड़के के कंधे पर अपना सिर झुकाएं, जैसे कि सोने का मन हो रहा हो। उसे देखें -अगर उसकी बाहें आपकी ओर हैं तो उसे किस करें। यदि नहीं, तो वह अभी तक तैयार नहीं है और आप शांत हो जाएं। उसके बाद छोटे-छोटे शारीरिक संपर्क के साथ शुरू करें। संकेत दें कि आप किस करना चाहती हैं। उसके गले में अपनी बाहें डाल दें, या हल्के से उसकी नेकलाइन पर बालों के साथ खेलें। इससे उसे पता चल जाएगा कि आप करीब आने और व्य

जब किस करें तो इस कदर करें कि आपका पार्टनर आपमें खो जाए, गूगल चित्र

क्तिगत होने के लिए तैयार हैं। धीरे-धीरे अपना चेहरे उसके चेहरे के करीब लाएं। पास आना बताता है कि आप और अधिक संपर्क बनाने के लिए तैयार हैं।

 

कुछ लड़के बहुत शर्मीले होते हैं, और वे और भी ज्यादा जिनको कई बार लड़कियों ने इग्नोर किया हो। उसे हल्के से किस करने पर विचार करें। कुछ लड़कों को निमंत्रण की जरूरत नहीं पड़ती है। आपने उसे दिखाने की कोशिश कर दें बस। कुछ ऐसा कहें, “क्या अब हमें किस नहीं करना चाहिए?” अगर वह किस नहीं करता है, तो वह नहीं चाहता। ध्यान रखें कि पहले कुछ किसेज में जीभ, दांत बाहर न लाएं या जोर से गले न लगाएं। इसके बजाय, अपने होंठ मुलायम और थोड़े दूर रखें।

यदि आप अपने आप में आकर्षक दिख रहे हैं तो आपको यह बताने के लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी कि आप किस करने योग्य हैं। अधिकांश लड़कियां एक चिकने चेहरे वाले लड़के को पसंद करती हैं, लेकिन कुछ को रफ चेहरे वाले लड़के पसंद आते हैं। अपनी लड़की की पसंद के बारे में पता लगाएं। कुछ मिंट्स साथ में रखें। जब भी आपको लगे कि आपकी सांसें फीकी हो रही हैं, ले लें। कई लड़कियां दूसरों के सामने ज्यादा बात करना नहीं चाहतीं।

गुलाब देकर आजमाएं, यदि आपके गुलाब को किस कर गई तो आपको भी जरूर मिलेगा किस

खासकर अगर यह उनका पहला अनुभव है, तो। सही समय का पता लगाएं, जब आप अकेले हों, तब व्यक्तिगत हों। प्राइवेसी जरूरी है। संकेतों को ध्यान से देखें, क्योंकि कभी कभी संकेत भ्रमित कर सकते हैं। अगर वह सहज है और कहीं और नहीं देख रही है, तो वह तैयार है। उसे देखते रहें, जब आप उससे बात करते हैं, जब वह आपसे बात करती है, और जब आप दोनों शांत हैं तब भी।  वह आप के साथ फ्लर्टिंग कर रही है, लेकिन फिर आप से दूर भी जा सकती है। ये सिर्फ मस्ती भरा खेल हो सकता है, या वह वास्तव में आपसे दूर जाना चाह सकती है।