कोहली का शतक हुआ बेकार, ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन से जीता मैच

रांची। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज रोमांचक हो गई है। रांची में तीसरा वनडे ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन से जीत लिया। शुक्रवार को विराट कोहली ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए 50 ओवर में 313 रन बनाए। मेहमान टीम की तरफ से ओपनर उस्मान ख्वाजा 104 और कप्तान फिंच ने 93 रन बनाए। मैक्सवेल ने तेज 47 रन बनाए। भारत की तरफ कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 64 रन देकर तीन विकेट लिए। शमी को 1 विकेट मिला। बाकी गेंदबाज प्रभावहीन ही रहे। जवाब में भारतीय टीम ने 48.2 ओवर में 281 रन पर ऑलआउट हो गई।  टीम इंडिया अब सीरीज में 2-1 से आगे है. सीरीज के पहले दो मुकाबलों में टीम इंडिया को जीत मिली थी.

भारत की बेहद खराब शुरुआत

भारतीय टीम ने एक बार फिर खराब शुरुआत की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पहला विकेट महज 11 रन के कुल स्कोर पर गंवा दिया। पारी का आगाज करने आए शिखर धवन ज्यादा देर नहीं टिक सके और 1 रन के  निजी स्कोर पर पवेलिनय लौट गए। उन्हें झाए रिचर्डसन ने चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। धवन ने प्वाइंट की दिशा में उठाकर मारने का प्रयास किया लेकिन वहां मौजूदा ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार फील्डिंग करते हुए कैच लपक लिया। धवन का बल्ला इस सीरीज में खामोश रहा है।

फिर खामोश रहा रायडू का बल्ला

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए अंबाती रायडू का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा। रायडू 8 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके। उन्हें 7वें ओवर की दूसरी गेंद पर पैट कमिंस ने बोल्ड किया। वह कमिंस की गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और पूरी तरह चूक गए। ऑफ साइड की ओर से अंदर आती गेंद विकेटों में घुस गई और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। उनका विकेट 27 के कुल स्कोर पर गिरा। रायडू ने सीरीज में अब तक बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। उन्होंने पहले वनडे में 13 रन जबकि दूसरे वनडे में 18 रन की पारी खेली।

बड़ी पारी से चूके एमएस धोनी 

भारत को चौथा झटका एमएस धोनी के तौर पर लगा। टिककर बल्लेबाजी कर रहे धोनी बड़ी पारी से चूक गए और 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 42 गेंदों की पारी में 2 चौके और 1 छक्का मारा। उन्हें एडम जाम्पा ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड किया। वह जाम्प की गेंद पर शॉट मारना चाहते थे लेकिन गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर विकेटों में घुस गई। उनका विकेट 86 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने चौथे विकेट के लिए विराट कोहली के साथ 59 रन की साझेदारी की। धोनी ने सीरीज के पहले वनडे में शानदार बल्लेबाजी की थी लेकिन दूसरे वनडे में वह शून्य पर आउट हो गए। धोनी को दूसरे वनडे में भी जाम्पा ने ही आउट किया था।