क्रिएटिव ग्लोरी कप: एनडीबीजी ग्रुप की जीत से शुरुआत

लखनऊ। मैन ऑफ द मैच करन उपाध्याय (33 रन, दो विकेट) के हरफनमौला प्रर्दशन के साथ राजवीर सिंह (66 रन, 32गेंद, 6 चौके, 4 छक्के) व अखिलेश यादव (नाबाद 62रन, 38गेंद, 9 चौके, एक छक्का) के अर्धशतकों की सहायता से एनडीबीजी ग्रुप ने क्रिएटिव ग्लोरी कप के उद्घाटन मैच में रविवार को इंडिया क्रिकेट क्लब को 121 रन से मात दी।
इस टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व रणजी क्रिकेटर शाहनवाज बख्तियार व स्कवाड्रन लीडर जेबी सक्सेना ने किया।
चौक स्टेडियम पर एनडीबीजी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। इंडिया क्लब से प्रदीप वर्मा ने 33 रन देकर दो विकेट झटके। जवाब में इंडिया क्रिकेट क्लब लक्ष्य का पीछा करते हुए 16.5 ओवर में 86 रन ही बना सकी। टीम से मृत्युंजय सिन्हा ने सर्वाधिक 20 रन बनाए। एनडीबीजी से मोहित अरोरा ने छह रन देकर तीन विकेट झटके। करण उपाध्याय और मनीष मिश्रा को दो-दो विकेट मिले।

रॉयल गजानंद ने स्मैशर्स को 39 रन से दी मात
चौक स्टेडियम पर खेले गए टूर्नामेंट के दूसरे मैच में मैन ऑफ द मैच अजीत सिंह (26 रन, चार विकेट) के हरफनमौला प्रदर्शन से रॉयल गजानंद ने स्मैशर्स को 39 रन से मात दी। रॉयज गजानंद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट गंवाकर 139 रन बनाए। वैभव श्रीवास्तव ने सर्वाधिक 30 रन जबकि अजीत सिंह और आदित्य ने 26-26 रन जोड़े। जवाब में स्मैशर्स की पूरी टीम 14.4 ओवर में 100 रन ही बना सकी। साहिल (29) और अभिज्ञान (23) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। रॉयज गजानंद से अजीत सिंह ने 15 रन देकर चार विकेट झटके। मोइन खान और चंदन को तीन-तीन विकेट मिले।