गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव की तैयारी शुरू

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अफसरों को बांटीं जिम्मेदारियां

गोरखपुर। जिला प्रशासन ने लोकसभा उपचुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। यह उपचुनाव सांसद से सीएम बने योगी आदित्यनाथ के सांसद पद से इस्तीफा दिए जाने के कारण हो रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने उपचुनाव के कार्यों के भलीभांति संचालन के लिए प्रभारी अधिकारियों को नामित कर दिया है। इस संबंध में आगे की रणनीति बनाने के लिए 20 दिसंबर को अधिकारियों की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में बुलाई गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने उपचुनाव में मतदान एवं मतगणना तथा माईक्रो आब्जर्वर के लिए कर्मचारियों की नियुक्ति के लिए सीडीओ अनुज सिंह को प्रभारी बनाया गया है। कानून व्यवस्था एवं आदर्श आचार संहिता के प्रभारी एडीएम (प्रशासन) प्रभुनाथ होंगे। जोनल एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट के प्रभारी एडीएम रजनीश चन्द्र होंगे। हल्के एवं भारी वाहन का अधिग्रहण रूट चार्ट एवं ईधन व्यवस्था के प्रभारी एडीएम (वित्त) डा. चन्द्र भूषण त्रिपाठी होंगे। मतपत्र एवं डाकपत्र के प्रभारी बन्दोबस्त अधिकारी (चकबन्दी) सोमनाथ मिश्रा होंगे।
निर्वाचन व्यय लेखा, उसकी जांच, मतदान पार्टी का यात्रा भत्ता वितरण के नोडल अधिकारी मुख्य कोषाधिकारी एनकेडी द्विवेदी को नामित किया गया है। स्वास्थ्य चिकित्सा के प्रभारी सीएमओ डा. रवीन्द्र कुमार होंगे। प्रेक्षक व्यवस्था के प्रभारी सिटी मजिस्ट्रेट विवेक श्रीवास्तव होंगे। इसी तरह सभी प्रमुख दायित्यों का आवंटन जिले के प्रमुख विभागों के अधिकारियों को किया गया है।