छठ घाटों पर भक्तों को सारी व्यवस्था मुहैय्या कराएगी नगर पंचायतः सुधीर

विशाल रौनियार/ नयालुक संवाददाता

सोनौली /महराजगंज। नगर पंचायत सोनौली के सर्वांगीण विकास के लिए दृढ़संकल्पित सुधीर त्रिपाठी अध्यक्ष प्रतिनिधि नपं सोनौली के द्वारा छठ घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो जिसके लिए साफ-सफाई,सजावट लाइटिंग,स्टेज,छठ माँ की मूर्ति स्थापना,साउण्ड,जलपान एवं अन्य सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर दी गई हैं।

बता दें कि त्रिपाठी द्वारा जहां एक तरफ वार्ड न.03 शास्त्रीनगर स्थित छठ घाट पे व्रती महिलाओं को घाट पे उतरने और चढ़ने में दिक्कतें होती थी, जिसके लिये सीढ़ी की व्यवस्था कराई गई एवं वार्ड नं.09 सुबाषनगर व वार्ड नं.07 राहुलनगर की  छठ व्रती महिलाओं के छठ घाट पर पूजा अर्चना में असुविधाओं को ध्यान में रखते छठ घाट का निर्माण भी कराया गया। वहीं दूसरी तरफ वार्ड न.06 गांधीनगर स्थित घाट पे आने वाले माँ के भक्तों को जर्जर सड़क के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, जिसको दूर करने के लिए इण्टर लाकिंग सड़क का निर्माण कराया गया एवं वार्ड न.04 माधवराम नगर छठ घाट पर व्रती महिलाओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो जिसके लिए सारी व्यवस्था करा दी गई है।  साथ ही साथ व्रती महिलाओं को छठ घाटों पे आने जाने में कोई दिक्कत न हो जिसके लिये 50 ऑटो रिक्शा(टैम्पो)का भी व्यवस्था कराई गई है।

त्रिपाठी ने कहा कि नगर में सभी छठ व्रती महिलाओं एवं भक्तजनों को भरोशा और विश्वास दिलाना चाहता हूं कि छठ घाट पर किसी भी प्रकार की असुविधा नही होने दूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्थानीय पुलिस प्रशासन के तैनाती के साथ-साथ आमजन को कोई असुविधा न होने पाए इसके लिए नगर पंचायत कर्मियों की ड्यूटी हर छट घाट पर लगाई गई है।