जनपद के शातिर लुटेरे को श्याम देउरवा पुलिस ने किया गिरफ्तार

        25 हजार का इनामी बदमाश था घोषित  -अच्छेलाल
        लूट की अनेक घटनाओं सहित दर्जनभर से अधिक दर्ज थे आपराधिक मुकदमें  

अरुण वर्मा

महराजगंज। जनपद का चर्चित शातिर लुटेरा अच्छेलाल आख़िरकार श्यामदेउरवा पुलिस के हत्थे चढ़ गया। करीब आधा दर्जन थानों में इस पर दर्जनों आपराधिक मुकदमे पंजीकृत है। जनपद के दो अलग अलग जगहों पर लूट काण्ड से यह सुर्खियों में आया और जनपद की पुलिस के लिए नासूर बन गया। श्यामदेउरवा पुलिस की इस क़ामयाबी से अब जनपद की पुलिस को कुछ राहत मिल गई है।

मिली जानकारी के अनुसार अच्छेलाल शातिर किस्म का  बदमाश है। वह चोरी,डाका व लूट जैसे कामों को बड़ी सहजता से अंजाम दिया करता था।उसपर जनपद के अनेक थानों में लूट-पाट व अन्य आपराधिक मामले में करीब दर्जनभर मुकदमा पंजीकृत है। काफी अरसे से श्यामदेउरवा पुलिस को उसकी तलाश थी। पुलिस ने उस पर 25 हजार के इनाम की घोषणा भी की थी। विगत माह से फरार चल रहे इस शातिर अपराधी को आखिरकार प्रभारी निरीक्षक श्यामदेउरवा ज्ञानेंद्र कुमार राय की टीम ने  पकड़ने में कामयाबी हासिल की। ताजा खबर के मुताबिक पुलिस ने उसे उस समय धर दबोचा। वह उस पर चोरी और लूट-पाट के दर्जन भर मुकदमें दर्ज हैं। वह ग्राहक सेवा केंद्र परतावल में हुई लूट में भी शामिल था। पुलिस पूछताछ में उसने अपना नाम अच्छे लाल पुत्र सूर्यबली बताया है।
आरोपी की पहचान थाना पिपराइच गोरखपुर से हुई है। उसके पास से 315 बोर का एक कट्टा व दो जिंदा कारतूस तथा 5200 रुपया नकदी बरामद हुए हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह ग्राहक सेवा केंद्र व कैश वैन को अपना निशाना बनाता था। इस शातिर अपराधी  को पकड़ने में पुलिस की एक टीम लगी थी जिसमें प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय थाना श्याम देउरवा, उपनिरीक्षक शमशाद अंसारी, हेड कांस्टेबल सुभाष भारती, स्वाट प्रभारी उप निरीक्षक आशुतोष सिंह समेत आदि शामिल थे।