जानिए मिस वर्ल्ड छिल्लर को ईनाम में क्या-क्या मिला?

नया लुक डेस्क
मुम्बई। भारत में किसी भी चीज को अधिक चर्चा तब मिलता है, जब उसे विवादित बना दिया जाए। भारत की मानुषी छिल्लर ने इस बार पूरी दुनिया को छकाकर मिस वर्ल्ड का ताज कब्जाया है। हालांकि उनकी चर्चा भी तब शुरू हुई जब कांग्रेसी नेता शशि थरूर ने उनके खिलाफ ट्वीट किया था। लेकिन भारत के कुछ लोगों की जिज्ञासा यह थी कि आखिर क्या मिलता है मिस वर्ल्ड को जीतने के बाद? नया लुक आपको बता रहा है मिस वर्ल्ड से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां जिसे जानने के बाद आप दांतों तले उंगली दबाने को मजबूर हो जाएंगे। आखिर क्यों पूरी दुनिया का टूर कर लेती हैं विश्व सुंदरियां…।

मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर, एक नए अंदाज में

य़ूं तो मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता हर साल आयोजित की जाती है, लेकिन इस साल मिस वर्ल्ड का खिताब भारत की मानुषी छिल्लर ने अपने नाम किया है। मानुषी के इस जीत के साथ देश के 17 बरसों का सूखा समाप्त हो गया। इससे पहले भारत को यह खिताब 17 साल पहले साल 2000 में बॉलीवुड एक्ट्रेस और एशिया की सबसे सेक्सी लेडी प्रियंका चोपड़ा ने दिलाया था।

आप ये तो जानते ही होंगे कि मिस वर्ल्ड का ताज जिसके भी सिर पर सजता है, उसे दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला मान लिया जाता है। इसे पाने वाली महिला की किस्मत एक पल में ही बदल जाती है। हालांकि मिस वर्ल्ड की सबसे खास चीज होती है उसका ताज, इसमें जड़े हीरे और रत्न बहुत बहुमूल्य होते हैं। खबरों की मानें तो इस ताज की कीमत दो करोड़ से पांच करोड़ रुपये के बीच होती है। इसके अलावा मिस वर्ल्ड को करीब 10 करोड़ का नकद पुरस्कार भी दिया जाता है।

इन दो चीजों के अलावा मिस वर्ल्ड को यात्रा भत्ता भी मिलता है, जिसमें वह साल भर दुनिया के किसी भी कोने में घूम सकती हैं। साथ ही दुनिया के बड़े से बड़े ब्रांड उन्हें स्पॉन्सर करते हैं। इन प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए भी उन्हें कोई खर्च नहीं करना पड़ता। इसके अलावा बाद में उन्हें एड फिल्म के ऑफर मिलने भी शुरू हो जाते हैं।

फोटोग्राफरों को पोज देती मानुषी छिल्लर

छिल्लर से पहले कई सुंदरियां कब्जा चुकी हैं यह अवार्ड

इस साल मिस वर्ल्ड बनीं मानुषी छिल्लर से पहले भारत की रीता फारिया (1966), ऐश्वर्य राय बच्चन (1994), डायना हेडन (1997), युक्ता मुखी (1999) और प्रियंका चोपड़ा (2000) यह खिताब जीत चुकी हैं। इनमें ऐश्वर्या और प्रियंका बॉलीवुड के दिलों की धड़कन बन चुकी हैं, जो आज भी दूसरों के लिए मिसाल है। मानुषी की मानें तो अगर उन्हें अच्छा अवसर मिला तो वह बॉलीवुड के लिए तैयार हैं। देखना है कि मानुषी बॉलीवुड में कब एंट्री करती हैं और कितना ऊंचा मुकाम हासिल कर पाएंगी?

18 नवम्बर को मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद भारतीय सुंदरी मानुषी छिल्लर