तथाकथित किसान नेता भगा ले गया विवाहिता

अरुण वर्मा/जीतेन्द्र गुप्ता

नवलपरासी(नेपाल)। भारतीय क्षेत्र के तथाकथित किसान नेता पर नेपाल नवलपरासी के इलाका प्रहरी कार्यालय बेलाटारी में एक विवाहिता को बहला फुसला भगा ले जाने की तहरीर विवाहिता के पति ने डाली है।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय क्षेत्र गोरखपुर जनपद के बढ़या चौक निवासी बबलू प्रजापति विगत कुछ माह से नवलपरासी के विभिन्न हिस्सों में अपने को भारतीय किसान मजदूर यूनियन (राजनैतिक) प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर प्रचारित कर नेपाली जनता का उक्त संस्था में एक हजार रुपये सदस्यता शुल्क लेकर रजिस्ट्रेशन करता था। उसने सैकड़ों लोगों का इस संस्था में अब तक रजिस्ट्रेशन कराया है। जिसका वह परिचय पत्र भी जारी करता था।

उसी क्रम में उसका परिचय नवलपरासी के गंगापुर निवासी श्रवण कुमार थारू चौधरी की 38 वर्षीय बीवी से हुआ। उसने उसका भी एक परिचय पत्र बना उक्त संस्था में कार्य करने व अच्छा वेतन दिए जाने की बात कर उसे ठूठीबारी भारतीय क्षेत्र के लक्ष्मीपुर खुर्द बुलाया और वही से लेकर फ़रार हो गया। पति का आरोप है कि पत्नी ने अपने साथ कीमती गहने व लाखों की नकदी भी लेकर आई है।

विवाहिता के दो बच्चें है, जिसे उसने अपने घर पर ही छोड़ दिया है। वहीं 4-5 दिन पूर्व उसने अपने पति के मोबाइल पर फोन कर अपनी बात बताई और बच्चों का हाल पूछा उसके बाद से अब तक उसका पता नही चल पा रहा है। इस बावत बेलाटारी इलाका प्रहरी कार्यालय द्वारा बताया गया कि सम्बन्धित विवाहिता के पति ने निवेदन दिया है। जिसपर जांच शुरू कर दी गई है।

आरोपी का विजिटिंग कार्ड, आरोपी द्वारा वितरित किया गया परिचय पत्र व आरोपी का फोटो