देश में जल्द खुलेंगे 25 हजार नए पेट्रोल पंप

नया लुक डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल पंप बहुत ही लाभदायक व्यवसाय है और अगर आप अच्छी जगह में पेट्रोल पंप खोलते हैं तो आप बहुत ज्यादा धन कमा सकते हैं। अगर आप पेट्रोल पंप खोलने की योजना पर विचार कर रहे हैं तो आप के लिए खुशखबरी है। देश की सरकारी तेल कंपनियां एक ही बार में 25 हजार नए पेट्रोल पंप खोलने की योजना पर काम कर रही हैं। ऑयल मिनिस्ट्री ने पेट्रोल पंप डीलर की नियुक्ति की सरकारी पॉलिसी को निरस्त कर दिया है। इससे इंडियन ऑयल, हिन्दुस्तान पेट्रोलियम और भारत पेट्रोलियम को इंडस्ट्री की मांग के अनुसार अपने नियम बनाने और पेट्रोल पंप खोलने की स्वतंत्रता मिलेगी। आपको बता दें कि 25 हजार पेट्रोल पंप देश में मौजूदा समय में चल रहे पेट्रोल पंप की आधी संख्या है।
इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार अगले एक महीने में तीनों ही तेल कंपनियां देशभर में 25 हजार लोकेशन पर पेट्रोल पंप खोलने के लिए विज्ञापन के माध्यम से आवेदन मंगाएगी। इनमें से अधिकतर पेट्रोल पंप ग्रामीण क्षेत्रों में खोले जाएंगे। आपको बता दें कि देशभर में मौजूदा समय में करीब 57 हजार पेट्रोल पंप सरकारी कंपनियां और 6 हजार पेट्रोल पंप प्राइवेट कंपनियां संचालित कर रही हैं।
बता दें कि पैट्रोलियम मिनिस्ट्री ने पैट्रोल पंप डीलरों की नियुक्ति पर सरकारी पॉलिसी को भी रद्द कर दिया है। इससे सरकारी पैट्रोलियम कंपनियों- इंडियन ऑइल, हिंदुस्तान पैट्रोलियम और भारत पैट्रोलियम को पैट्रोल पंप खोलने के लिए अपने नियम बनाने की छूट मिलेगी।