नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी: पूर्व हवालदार हिरासत में

  • भगौड़ा प्रहरी जवान के स्थान पर भर्ती कराने का आश्वासन दे दर्जनों से किया लाखों की ठगी।

अरुण वर्मा
काठमाण्डू(नेपाल)। दिन रविवार को काठमाण्डू पुलिस ने एक ऐसा खुलासा किया है जिससे सभी हैरत में पड़ गए है। एक पूर्व प्रहरी हवालदार को काठमाण्डू पुलिस ने आरोप में गिरफ्तार किया है जिसमें वह दर्जन भर युवकों से लाखों रुपये की ठगी कर फरार चल रहा था। काठमाण्डू प्रहरी का कहना है कि उक्त आरोपी द्वारा नेपाल प्रहरी के भगोड़ा कांस्टेबल की जगह भर्ती के लिए दर्जनों युवकों से लाखों की ठगी की है।
मिली जानकारी के अनुसार नेपाल के पूर्व प्रहरी हवलदार काली बहादुर लामा निवासी दोलखा भिमेश्वर नगरपालिका 1 चरिकोट उम्र 51 वर्ष को काठमाण्डू पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसकी शिकायत गणेश भण्डारी निवासी शारदा नगरपालिका 3 बड़ाखोला सल्यान ने किया था। युवक ने आरोप लगाया था कि मुझसे लगायत दर्जन भर युवकों को गुमराह कर प्रहरी जवान के रिक्त व भगोड़े जवानों के स्थान पर भर्ती कराये जाने को लेकर प्रति युवक से ढाई ढाई लाख की ठगी की गई है।

शिकायत पर कार्यवाही करते हुए काठमाण्डू की स्थानीय पुलिस ने उसे दिन शनिवार को दबोच लिया जिसे रविवार की सुबह सावर्जनिक किया गया। अब उसे उसके गृह जनपद दांग के लिए भेजा जा रहा है। जंहा उसकी शिकायत पंजीकृत हुई है। इसकी जानकारी जिला प्रहरी कार्यालय एसपी कृष्णहरी शर्मा ने दी