पुराने फोन से यूं ट्रांसफर करें डाटा,जाने …

नई दिल्ली । नया स्मार्टफोन खरीदते वक्त सबसे बड़ी टेंशन उसमें अपने पुराने फोन का डाटा ट्रांसफर करने की होती है, हालांकि, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्‍स पर कुछ ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो आपका काम बहुत आसान बना देती हैं, बस आपको उनका नाम और यूज पता होना चाहिए।

इस ऐप के जरिए यूजर्स कॉन्टैक्ट्स, कैलेंडर और फोटोज को एक फोन से दूसरे में या फिर पुरानी से नई डिवाइस में कॉपी कर सकते हैं। इसके लिए दोनों डिवाइस में यह ऐप होनी जरूरी है। बता दें कि इस ऐप के जरिए डाटा ट्रांसफर के साथ साथ गूगल ड्राइव पर अपने डाटा का बैकअप भी बनाया जा सकता है, इसके बाद कभी भी जरूरत पड़ने पर रीस्टोर भी किया जा सकता है।जियो यूजर्स के लिए यह ऐप वाकई बहुत आसान और काम की है।

यह ऐप यूजर को कॉन्टैक्ट और टेक्स्ट मैसेज के साथ साथ फोन में मौजूद हर तरह के डाटा का बैच ट्रांसफर करने का ऑप्शन देती है। इस ऐप द्वारा कनेक्‍टेड फोन्‍स में आप ब्‍लूटूथ से 100 गुना ज्‍यादा स्‍पीड से कॉन्टैक्ट्स, वीडियो, इमेज, टेक्स्ट मैसेजेस आदि डाटा का ट्रांसफर कर सकते हैं, इस ऐप की एक और बड़ी खूबी यह है कि बाकी अन्‍य ऐप्‍स की तरह जियो स्विच पर विज्ञापन परेशान नहीं करते, यानि यह ऐप पूरी तरह ऐड फ्री है।

SHAREit
इस पॉपुलर ऐप के बारे में तो शायद ज्‍यादातर यूजर्स जानते ही हैं। इसके जरिए यूजर्स एक-दूसरे को ऐप्स, फोटोज, विडियोज और फाइल्स वगैरह ट्रांसफर कर सकते हैं। यह यूजर्स को वाई-फाई डायरेक्ट यूज करने का ऑप्शन देती है, इसकी मदद से आप अपने पुराने फोन का डाटा नए में आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं, शेयरइट ऐप की एक और बड़ी खासियत है कि इस ऐप में आपको रिसेंटली रिलीज हुई फिल्‍में भी देखने को मिल सकती हैं।v