प्रहरी तस्कर मुठभेड़ में एक तस्कर ढ़ेर

  • भारतीय मोटरसाइकिल पर सवार हो आये थे तस्कर
  • प्रहरी पर गोली प्रहार करने के बाद हुई मुठभेड़ में एक तस्कर की मौत

अरुण वर्मा/पुरुषोत्तम सुबेदी

नवलपरासी(नेपाल)। बीती रात रुपन्देही में प्रहरी व तस्करों के बीच हुए मुठभेड़ में एक तस्कर की मौत हो गई। वही एक प्रहरी भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका इलाज चल रहा है। इसकी जानकारी रूपन्देही पुलिस अधीक्षक हृदय थापा ने दी।

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार की मध्यरात्रि करीब 12 बजे भारतीय नम्बर की मोटरसाइकिल संख्या यूपी 53 एच 2028 रूपन्देही सदर मुकाम सिद्धार्थनगर नगरपालिका वार्ड नम्बर 10 शंकरपुर क्षेत्र में गस्ती टोली पर अचानक ही फायरिंग झोंक दी। जबावी कार्यवाही में एक तस्कर को गोली लग गई और वह ढ़ेर हो गया। जबकि एक प्रहरी को भी गोली लगी है जिसका इलाज चल रहा है। तस्कर की पहचान नहीं हो सकी है ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वह भारतीय क्षेत्र का है। जिसकी उम्र करीब 35 वर्ष बताई गई।

रूपन्देही पुलिस अधीक्षक हृदय थापा ने बताया कि बीती रात तस्करों द्वारा अचानक की गई फायरिंग के बाद प्रहरी कृष्ण श्रेष्ठ गम्भीर रूप से घायल हो गया है। वही जवाबी कार्यवाही में एक तस्कर भागने में सफल हो गया जबकि दूसरा जवाबी कार्यवाही में मार गिराया गया। उसके शव को भैरहवा स्थित मेडिकल कालेज में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतक के पास कोई पहचान पत्र नही होने के कारण उसका पहचान नही हो सका पर ऐसी आशंका है कि वह भारतीय क्षेत्र का रहने वाला है।

बताते चले कि विगत सप्ताह सीमा क्षेत्र में तस्करी का सामान बरामद किए जाने के बाद हुई झड़प में तस्करों ने एक प्रहरी डुक बहादुर खड़का का हाथ तोड़ दिया था। जिसके बाद से तस्करों व तस्करी पर अंकुश लगाने को लेकर प्रहरी गस्त को तेज़ कर दिया गया है। नेपाल प्रहरी की इस कार्यवाही से सीमा क्षेत्र के तस्करों में दहशत व्याप्त है।