बाजार में तहलका मचाने को तैयार है इस कम्पनी का कैमरा

  • सोनी ने ‘आरएक्स100 छह’ के लिए दावा किया
  • भारतीय बाजार में कीमत करीब एक लाख रुपये
  • कंपनी ने दावा किया कि यह दुनिया में सबसे तेज है

नई दिल्ली। प्रमुख उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सोनी इंडिया ने अपनी साइबर शॉट आरएक्स100 शृंखला में एक नया कैमरा आरएक्स 100 VI बाजार में पेश किया है। कंपनी के बयान में कहा गया है कि इस नये कैमरे की कीमत 90,999 रुपये है और यह छह जुलाई से उपलब्ध होगा।

‘सोनी इंडिया’ ने कॉम्पैक्ट कैमरा की अपनी सायबर-शॉट ‘आरएक्स100’ श्रंखला का विस्तार करते हुए बुधवार को ‘आरएक्स100 छह’ लॉन्च किया। इस कैमरे में उच्च क्षमता वाले जूम लैंस, स्वाभाविक 24-200 एमएम का बड़ा मुह और दुनिया में सबसे तेज 0.03 सेकेंड ऑटो फोकस की सुविधा है। इसकी कीमत 99,990 रुपये है। यह कैमरा सोनी स्टोर, आधिकारिक वितरकों और इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर छह जुलाई से उपलब्ध होगा।

कैमरा फुल पिक्सेल के साथ तथा बिना पिक्सेल के बिना ‘हाई रिजोलूशन 4के’ वीडियो शूटिंग की सुविधा प्रदान करता है। सोनी ने ‘आरएक्स100 छह’ के लिए दावा किया कि इसमें फुल एएफ/एई (आफ्टर इफेक्ट) 24 फ्रेम प्रति सेकेंड की तेजी से तस्वीर ली जा सकती है। इसकी बफर लिमिट 233 तस्वीर है। इसके अनुसार, इस शृंखला का यह पहला कैमरा है जिसमें एचएच जूम लैंस हैं, इसके साथ ही इसमें फास्ट हाइब्रिड एएफ प्रणाली है। इसमें 4के मूवी रिकाॅर्ड की जा सकती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि कैमरे में हाई-प्रीसिसन आई एएफ, हाई परफॉर्मेस एएफ ट्रैकिंग, सरल और स्वाभाविक टच फोकस, टच पैड एएफ, 40 गुना स्लो मोशन फूटेज, शोरगुल वाले इलाकों में शटर साउंड म्यूट करने की सुविधा उपलब्ध है। सोनी के इस कैमरे में तेज हाइब्रिड एएफ है, जिसमें ‘315-पॉइंट फेस डिटेक्शन एएफ पॉइंट्स’ है, जो 0.03 सेकेंड में फोकस एडजस्ट कर लेता है। कंपनी ने दावा किया कि यह दुनिया में सबसे तेज है।