बार-बार की गिरफ्तारी से आन्दोलित हुए समर्थक, फूंका पुतला

  • प्रधानमन्त्री केपी शर्मा ओली तथा गृहमन्त्री राम बहादुर थापा का पुतला फूका

विशाल रौनियार/ नया लुक संवाददाता

सोनौली /महराजगंज । डॉ. सीके राउत की बार बार एक ही मुकदमें में की जा रही गिरफ्तारी से आक्रोशित समर्थकों ने नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली व गृहमंत्री राम बहादुर थापा का पुतला फूंक विरोध जताया, और रिहाई की मांग की।

मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर नेपाल पुलिस  के द्वारा डॉ. सीके राउत को गिरफ्तार किया है। जिसको लेकर समर्थकों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

समर्थकों का आरोप है कि पार्टी अपने सिद्धान्त पर चलकर पार्टी शान्तिपुर्ण एवं आहिंसा के जरिये मधेश को आजाद कराना चाहता है न कि हिंसा के मार्गो पर चलकर पर जबकि शासन द्वारा मधेशी जनता की भावनाओं पर कुठाराघात किया जा रहा है। शासन की गुलाम बनाने की सोच के कारण सदियों से उन्हें दबाया व कुचला जा रहा है।

डॉ. सीके राउत के समर्थकों ने कहां कि अब हम लोगों का यह आंदोलन निरंतर सरकार के विरोध में मधेश के 22 जिलो में चलता रहेगा। स्वतन्त्र मधेश गठबन्धन रूपन्देही जिला संयोजक भूपेंद्र यादव का कहना है की नेपाल सरकार द्वारा डा.सीके राउत को बार-बार एक ही मुकदमे में गिरफ्तार करके विश्व के सामने अपना नंगा नाच दिखा रहा है जो बिल्कुल असवैधानिक ,
अन्तराष्टृीय मूल्य मान्यता के खिलाफ है ।

उन्होंने ये भी कहा कि बर्दिया पुलिस के हिरासत मे हुए मौत के मामले में शहीद राममनोहर यादव को उचित न्याय नही मिलने कारण नेपालगंज मे महीनों से निरंतर आन्दोलनरत है और अगर इसके बाद भी न्याय नहीं मिला तो अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय का शरण लेंगे।दशहरा पर्व के बाद आंदोलन उग्र रूप लेगा।