बीजेपी के लिए युवाओं के बीच दो-दो हाथ आजमाने की तैयारी में भाजयुमो

  • लखनऊ में युवा मोर्चा के लोग खेलेंगे विधायकों और सांसदों के साथ मैच
  • खेल के माध्यम से युवाओं का बड़ा तबका जुड़ रहा है मोर्चा सेः यदुवंश

लखनऊ। भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) आगामी 19 व 20 जनवरी को प्रदेश भर में क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित कर युवाओं से जुड़ेगा। प्रदेश अध्यक्ष सुभाष यदुवंश के निर्देशानुसार मण्डल स्तर पर पूरे प्रदेश में कमल कप खेल प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है, जिसमें सभी मण्डलों में 19 व 20 जनवरी को क्रिकेट खेल का आयोजन होगा। जिसमें युवा मोर्चा पदाधिकारी समेत विधायक/सांसद की इस प्रतियोगिता में भागीदारी करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष ने इस आयोजन की रूपरेखा तैयार कर प्रतियोगिता को सफल बनाने का आह्वन किया। उन्होने ने आयोजन का उद्देश्य बताते हुए कहा कि इस तरह के खेल आयोजनों से युवाओं में सामाजिक समरसता के साथ ही ऊर्जा व शारीरिक स्वस्थता बनी रहती है। उन्होंने कहा कि भाजयुमो न केवल राजनीतिक योग में भागीदारी करता है, बल्कि समाज से उन युवाओं से भी जोड़ने का काम कर रहा है, जो किसी अंग से जुडे हों।

यदुवंश ने कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार है जिस नाते युवा मोर्चा की प्रदेश के युवाओं के प्रति जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि वे कैसे उनके कौशल, ऊर्जा, स्वास्थ्य व सामाजिकता के प्रति बेहतर करने का प्रयास कर सके। इस प्रतियोगिता के माध्यम से युवा मोर्चा मण्डल स्तर तक पहुंचकर युवाओं के खेल की प्रतिभा को हौसला व बल देने का काम करेगा।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मण्डल स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन के साथ-साथ 20 जनवरी को लखनऊ में प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर युवा मोर्चा अध्यक्ष व युवा मोर्चा की टीम के साथ सांसद व विधायक की टीम खेलेगी जिसमें युवाओ के साथ साथ प्रदेश में एक अलग तरह पर रोमांच होगा। भाजयुमो मीडिया प्रभारी धंनजय शुक्ल कहते हैं कि कमल क्रिकेट कप खेल प्रतियोगिता की व्यवस्था देखने के लिए भाजयुमो के प्रदेश मंत्री पुरूषार्थ सिंह और रोहन त्यागी को इस कार्यक्रम का प्रदेश संयोजक बनाया गया है।

महापुरुषों के नाम पर गठित होगा युवाओं का एकादश

युवा मोर्चा अध्यक्ष की मानें तो भाजयुमो एकादश का गठन उन महापुरूषों के नाम पर किया जा रहा है, जो युवाओं के बीच खासा महत्व रखते हैं। कमल क्रिकेट में प्रतिभागी टीमों के नाम भी युवाओं को ऊर्जा देने के साथ-साथ उज्ज्वल भविष्य की प्रेरणा भी देंगे। प्रत्येक जिले में आठ टीम भाग लेगी, जिनके नाम अटल 11, नमो 11, पं. दीनदयालय उपाध्याय 11, सरदार पटेल 11, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी 11, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम 11 व शहीद भगत सिंह 11 रखा जा रहा है।