बौद्ध परिपथ के निर्माण से पूर्वांचल का होगा चौमुखी विकासः मुन्ना सिंह

विशाल रौनियार/ नया लुक सवांददाता

सोनौली। महराजगंज जनपद के एकलौते बौद्ध परिपथ व देवदह के विकास के लिए लक्ष्मीपुर के मुड़ली चौराहे पर देवदह बौद्ध विकास समिति के तत्वावधान में तीसरे दिन धरना प्रदर्शन शनिवार को भी जारी रहा। धरना प्रदर्शन को समर्थन करने पहुँचे नौतनवा के पूर्व विधायक मुन्ना सिंह ने समिति के मांगों को उचित बताते हुए कहा कि बौद्ध परिपथ बन जाने से महराजगंज सहित  पूर्वाचल का विकास होगा।

नौतनवा पूर्व विधायक मुन्ना सिंह ने कहा कि गौतम बुद्ध ननिहाल देवदह के विकास और बौद्ध परिपथ के निर्माण से जनपद सहित पूरे पूर्वाचल का चौमुखी बिकास होगा और हजारो युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेगा साथ ही साथ पर्यटन के क्षेत्र में महराजगंज को नया आयाम मिलेगा।

धरना प्रदर्शन को भीम आर्मी गोरखपुर व महाराजगंज की टीम ने  समर्थन दिया। कार्यक्रम का संचालन समिति के अध्यक्ष जितेंद्र राव ने किया वही देवदह बौद्ध विकास समिति के उपाध्यक्ष महेंद्र जायसवाल ने आगन्तुकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

धरना के दौरान भन्ते रत्नाकर सारनाथ, गोल्डी सिंह, राघवेंद्र पांडेय,, सुमन कीर्ति,नन्दरत्न, महानाम,लक्ष्मी पटेल,महिपाल, राज गौतम, रामबृक्ष, इंदल निषाद, युनुश, केशव, श्रीधर पांडेय, बृजराज, बुद्ध रत्न, धमपाल, आनन्द भिक्षु, मनोज कनौजिया, दीनानाथ यादव जमीउल्लाह खान,बनवन्त सिंह, अमीरूलाह खान, वीरेन्द्र यादव, अमरमणि यादव, अवधेश पाण्डेय, अंजनी  भन्ते जीएस थाहा आदि उपस्थित रहे।