भट्टे की चिंगारी ने दो घरों को जलाकर किया, खाक

रिपोर्ट -इलयास खान नया लुक न्यूज़

बाँदा। बाँदा जिले में इन दिनों भीषण तापन और गर्मी के कारण जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त नजर हो गया है, वही देखा जाए तो इन दिनों अग्निकांड और आग लगने की घटनाएं भी काफी हो रही हैं। पिछले एक माह में तकरीबन आधा सैकड़ा आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं । ताजामला जिले के कोतवाली नगर अंतर्गत तेंदुवारा गांव में ईट भट्टे से निकली चिंगारी से लगी आग ने, विकराल रूप ले लिया। और देखते ही देखते लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

तेंदुवारा गांव में आग का तांडव देखने को मिला है, इस बार बांदा नगर कोतवाली के ग्राम तिंदवारा के पुरवा में, खेत में लगाए गए ईटों के भट्ठों से निकली चिंगारी ने दो घरों को जलाकर खाक कर दिया । भट्ठे की आग की चिंगारी, से पास में ही दो सगे भाइयों के माकान मे जिनमे हनुमान और हरी शंकर के घरों में जाकर गिरी और देखते ही देखते दोनों घर आग की पूरी तरह से चपेट में आ गए। ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश भी की लेकिन आग और बढ़ती गई।

इसी बीच लोगों ने अग्निशमन विभाग को फोन करके घटना की जानकारी दी और दमकल विभाग के वाहन ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक दोनों घर जलकर खाक हो चुके थे।हनुमान की बेटी की अगले माह शादी भी होनी थी और शादी का सामान, और घर में रखे ₹50000 नगद भी आग की भेंट चढ़ गये। आग बुझाने में 2 लोग भी मामूली रूप से झुलस गए जिन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है।