भदोही में युवक ने फांसी लगाकर दी जान

भदोही । उत्तर प्रदेश में भदोही जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर मुहल्ले में पति व पत्नी में हुए झगड़े के बाद टीन शेड के मकान में पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।बीते कल मंगलवार को उसके बहन की शादी थी। बहन की विदाई के बाद पत्नी झगड़ा कर अपने मायके चली गई। सुबह पति का शव टीनशेड के मकान में लटकता पाया गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। इस सम्बन्ध मे मिली जानकारी के अनुसार भदोही कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर हरिजन बस्ती वार्ड नम्बर 10 निवासी रमेश चन्द्र उर्फ मामा के बेटी की बीते कल मंगलवार को बारात आयी थी। बेटी की शाम को विदाई के बाद उनका पुत्र बब्लू (36 वर्ष) की पत्नी रिंकी किसी बात को लेकर पति बब्लू से झगड़ा हो गया। झगड़े के दौरान ही रिंकी अपने दो बच्चों को लेकर जौनपुर जनपद के रामपुर भरथी गांव चली गई।

वैवाहिक कार्यक्रम होने के चलते परिवार के अन्य सदस्य अपने-अपने कमरो में जल्द ही भोजन कर सोने चले गये। बब्लू भी टीन शेड के बने एक मकान में सोने चला गया। आज बुधवार की सुबह जब काफी देर बाद भी नहीं उठा तो परिजन जगाने पहुंचें लेकिन बब्लू कमरे के अंदर से कोई आवाज नहीं दे रहा था। उत्सुकतावश परिजन बंद दरवाजे को तेज-तेज से पीटने लगे।

इसके बावजूद भी बब्लू नहीं उठा। आशंका होने पर लोगो ने दरवाजा तोड़ दिया। दरवाजा तोड़ते ही लोगो के पैरो तले जमीन खिसक गई। बब्लू साड़ी के सहारे टीनशेड लगे बांस से लटक हुआ था। परिजनों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया। बब्लू की लगभग 10 वर्ष पूर्व शादी हुई थी। पति-पत्नी में अक्सर झगड़ा हुआ करता था। आशंका जतायी जा रही है कि इसी बात को लेकर बब्लू ने यह कदम उठाया होगा।