भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं की दुर्दशा— मायावती

नया लुक डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश का देवरिया कांड सुर्खियों में है। वहां पर नारी संरक्षण गृह की आड़ में जबरजस्ती महिलाओं से कराए जा रहे देह व्यापार के खुलासे के बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब बैकफुट पर आ गई है। इस मामले को लेकर विपक्ष सरकार की जमकर आलोचना कर रहा है। मायावती ने भाजपा पर तंज कसते हुये कहा है कि भाजपा शासित राज्यों में महिलाओं की सर्वाधिक दुर्दशा और उत्पीडऩ हो रहा है। उन्होंने कहा कि बिहार की घटना से सबक लेते हुए तुरंत अलर्ट होना चाहिए था लेकिन, योगी सरकार सोती रही। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में थोड़ा नहीं बल्कि पूरा जंगलराज है। कानून व्यवस्था की तरह ही महिला सुरक्षा व सम्मान भी भाजपा की प्राथमिकता में शामिल नहीं है। मायावती ने आरोप लगाया कि मुजफ्फरपुर शेल्टर होम के बाद देवरिया के नारी संरक्षण गृह में रहने वाली महिलाओं से जबरन देह व्यापार कराने जैसा घिनौना कांड पूरे देश के लिए शर्म व अति चिंता की बात है।
मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकार में समाज का हर तबका दुखी और पीड़ित है। दलितों, पिछड़ों, इसाई, मुस्लिम व अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों तथा स्वर्ण समाज के गरीबों के बाद अब महिलाएं भी इस शोषण आतंक का शिकार होती जा रही हैं और ऐसे में भारतीय जनता पार्टी का शीर्ष नेतृत्व अन्य गंभीर समस्याओं के साथ साथ महिला सुरक्षा के मामले में काफी उदासीन नजर आ रहा है।

बता दें कि देवरिया जिले में जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने एक शेल्टर होम में छापा मार कर 24 लड़कियों को मुक्त कराया है। हालांकि, मामला सामने आने के बाद सीएम योगी ने देवरिया के डीएम को हटा दिया है।