गणतंत्र दिवस पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम, खुफिया तंत्र ने जारी किया अलर्ट

नया लुक क्राइम रिपोर्टर

लखनऊ। गणतंत्र दिवस के मौके पर यूपी में सुरक्षा- व्यवस्था के कड़े इंजाम किए गए हैं। राजधानी सहित सूबे के सभी जनपदों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। नए डीजीपी ओपी सिंह का फरमान मिलते ही जिले के कप्तान सकते में आ गए और वे जगह-जगह चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। इस दौरान पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में ले लिया है। वहीं खुफिया विभाग ने पहले से ही अलर्ट जारी कर दिया था, जिसे लेकर और सुरक्षा व्यवस्था और बढ़ा दी गई है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर पूरे सूबे में सुरक्षा- व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए हैं। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और मॉल पर पुलिस संघन चेकिंग अभियान चला रही है। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर पुलिस संदिग्धों पर नजर रखे हुए है और उनकी चेकिंग की जा रही है। वहीं लखनऊ एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि बाजारों, प्रतिष्ठानों और भीड़ भाड़ वाले स्थान पर पुलिस फोर्स तैनात की गई है।

इसके साथ ही विधानसभा, बापू भवन, इन्दिरा भवन समेत अन्य इमारातों के पास भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही कई इमारतों की छतों पर भी पैनी निगाह रखने के लिए अत्याधुनिक असलहों से लैस जवानों को भी तैनात किया गया है। एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर कई बिंदुओं पर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों को तैनात किया गया है।