भेदभाव मिटाकर आपसी प्रेम सौहार्द के प्रति समर्पित होगा यह संगठन

मयूर विहार मे संपन्न हुई ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी का कार्यकारणी मीटिंग 

प्रदीप यादव /  एन.के मौर्य 

नई दिल्ली। देश के प्रति श्रद्धा भाव रखने के साथ-साथ आपसी भेदभाव को मिटाकर प्रेम सौहार्द की गंगा प्रवाहित करने के लिए पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार फेस 3 मे ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग की गई।

दिल्ली जिले के हर कार्यकर्ता को जिम्मेदारी को साथ सदस्यता पत्र भी बांटे गए। मीटिंग में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं को AIRCP पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि पुराने बाप-दादाओं से ही वो कांग्रेस के साथ जुड़े रहे हैं लेकिन कांग्रेस द्वारा समाज को बांटने की नीति व भ्रष्टाचार के कारण उनका लगाव कांग्रेस से कम होता गया।

देश भक्ति की भावना के साथ समाज में भाईचारा बनाए रखना व आपसी भेदभाव मिटाकर सारे भारतीय समाज एक साथ लेकर चलने के लिए उन्होंने ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी का निर्माण किया है, जिसे सकारात्मक दिशा देने के लिए सक्रिय सदस्यों की सदस्यता जारी है।

ऑल इंडियन राजीव कांग्रेस पार्टी का 22 सूत्रीय कार्यक्रम

  1. आरक्षण गरीब को ही मिले,  गरीबी रेखा से ऊपर वालों को आरक्षण के दायरे से बाहर निकाला जाए।
  2. 2- किसानों के उत्पादन का उनको उचित मूल्य मिले, जिससे उनको कर्ज ना लेना पड़े और खाद इत्यादि उचित दाम पर मुहैया हो।
  3. महिला आरक्षण बिल लागू हो।
  4. नेताओं की एक पेंशन योजना लागू होगी बहु पेंशन योजना समाप्त हो।
  5. भूख से आत्महत्या या मृत्यु होने पर जिलाधिकारी विधायक और पुलिस अधीक्षक जिम्मेवार होंगे।
  6. वृक्ष लगाओ अभियान चलाया जाएगा।
  7. जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाया जाएगा।
  8. ठेकेदारी प्रथा सरकारी नौकरियों में खत्म की जाएगी।
  9. सैन्य शक्ति बढ़ाई जाएगी 1करोड नए सैनिक भर्ती के जाएंगे यह सब लोग गरीबी रेखा से जो नीचे हैं उन परिवारों से लिए जायेंगे।
  10. पुलिस की नौकरियां बढ़ाई जाएगी।
  11. अध्यापकों की नौकरियां बढ़ाई जाएंगे।
  12. डॉक्टर्स की नौकरियां बढ़ाई जाएंगी हर ग्राम में कम से कम एक एंबुलेंस होनी चाहिए।
  13. व्यापार बढ़ाने के लिए व्यापार संगठनों से राय लेकर विदेशों में हमारा माल क्या-क्या जा सकता है योजना बनाई जाएगी सरकार व्यापारियों को हर प्रकार की सुविधा देगी जिससे व्यापार बड़े और नौकरियां निकले।
  14. हमारे देश में जो वस्तुएं बाहर से आती हैं उनका उत्पादन हमारे देश में हो व्यापार संगठनों से बात की जाएगी हर संभव प्रयास किया जाएगा नई शक्तियां लगाई जाए।
  15. प्रदूषण और पर्यावरण की सुरक्षा के लिए बैटरी चलित बसें कार मोटरसाइकिल बैटरी चलित होनी चाहिए का निर्देश में किया जाएगा।
  16. सफाई व्यवस्था ठीक रहे जनता का सहयोग में सफाई कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय स्तर पर टीम बनाकर उनकी समस्याओं पर विचार कर सफाई की उचित योजना बनाई जाएगी।
  17. नेताओं या भ्रष्ट अधिकारियों ने देश को लूट कर जो भी धन अर्जित किया है जो उनकी आय से अधिक है उनकी जांच की जाएगी और उस पैसे को सरकारी धन में शामिल किया जाएगा।
  18. भ्रष्टाचार मुक्त शासन होगा नेताओं पर रोका जाएगा फ्री में कुछ बात ना जैसे बैग लैपटॉप साइकिल इत्यादि यह सब नेताओं के पैसा कमाने के गंदे हैं गरीब आदमी कुछ नहीं मिलता जिससे हजारों करोड़ जनता का पैसा खराब किया जाता है इसको रोका जाएगा।
  19. नक्सलवादियों से बात कर उनकी समस्या को समाप्त किया जाएगा।
  20. कश्मीर समस्या पर कश्मीर की जनता के प्रतिनिधि से बात कर हल निकाला जाएगा कश्मीर हमारा था और हमारा रहेगा।
  21. सरकार को टैक्स के रूप में ज्यादा से ज्यादा धन मिले सभी रिक्त पदों पर नियुक्तियों जनता को शिक्षित किया जाएगा।
  22. सभी धर्म गुरु सभी उपासना व पूजा पद्धतियों के प्रमुखों का एक संगठन बनाया जाएगा जिसका नाम भारतीय संस्कृति सभ्यता पालन समिति होगा इन सभी संतों का काम समाज में समरसता भाईचारा बनाकर रखने का कार्य होगा इनको सरकार वेतन भी देगी इन से मार्गदर्शन भी लेती रहेगी।