भ्रष्टाचार और बुराइयों से लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार: मोदी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सियासत गर्म है। देश की राजनितिक पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की सूचियां जारी कर रही है। वहीं आज बीजेपी की लोकसभा चुनाव को लेकर संसदीय दल की बैठक है। इस बैठक के बाद देर शाम तक बीजेपी अपने 100 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर सकती हैं। इनमें आंध्रप्रदेश, कर्नाटक समेत उत्तर प्रदेश की अहम सीटें शामिल होंगी।

Image result for भ्रष्टाचार or बुराइयों से लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार: मोदी

वाराणसी सीट से पीएम नरेंद्र मोदी के चुनाव लड़ने का औपचारिक ऐलान भी आज हो सकता है। इस सियासी गरमा-गर्मी के बीच पीएम मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान की शुरुआत की है। मोदी ने एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया और लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी के अभियान की शुरुआत की।

Image result for भ्रष्टाचार or बुराइयों से लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार: मोदी

पीएम मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘आपका चौकीदार दृढता से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। हर व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, चौकीदार है। भारत की प्रगति के लिए परिश्रम करने वाला हर व्यक्ति चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है-मैं भी चौकीदार।’’

 

पीएम मोदी इस अभियान के तहत 31 मार्च को देशभर के लोगों से बातचीत करेंगे। चुनाव 11 अप्रैल -19 मई से 7 चरणों में होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में आज होने वाली बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक की अध्यक्षता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे। बैठक में राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज, जे पी नड्डा, थावरचंद गहलोत, शाहनवाज हुसैन शामिल होंगे।इस बैठक में पहले चरण और दूसरे चरण के मतदान वाली सीटों पर उम्मीदवारों पर चर्चा की जाएगी। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को 20 राज्यों की 91 सीटों पर होगा जबकि दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों के 97 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। सर्वाधिक 80 लोकसभा सीटों वाले उत्तर प्रदेश, 40 सीटों वाले बिहार और 42 सीटों वाले पश्चिम बंगाल में सात चरणों में मतदान कराया जाएगा।