मां की प्रतिमाओं का सकुशल हुआ विसर्जन

 

विशाल रौनियार
सोनौली / महराजगंज। भारत नेपाल की सीमा पर स्थित सोनौली क्षेत्र के माँ दुर्गा के प्रतिमाओ का सकुशल विसर्जन हुआ। पहले से तय सम्बन्धित अखाड़ा अध्यक्षों की सहमति से प्रशासन ने रोहिणी नदी के श्यामकाट को विसर्जन का स्थान तय किया था। सभी अखाड़ा के श्रद्धालुओं ने माँ दुर्गा प्रतिमाओं को ढोल नगाड़ा के साथ गुलाल अबीर उड़ा कर नाचते गाते सम्बन्धित घाट पर पहुंचे और माँ की विदाई की। बड़े शांतिपूर्वक शारदीय नवरात्रि का 9 दिन सहित आज विसर्जन भी सकुशल संपन्न हो गया।
प्रतिमा विसर्जन सकुशल संपन्न कराने के लिए जहां स्थानीय प्रशासन काफी कसरत किया वहीं नगर पंचायत सोनौली के अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने इन्हें सहयोग देने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ें।
बता दे कि सोनौली नगर पंचायत क्षेत्र के 14 स्थानो पर स्थापित दुर्गा प्रतिमा का विर्सजन आज शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। जिसके लिए प्रशासन बधाई का पात्र रहा सोनौली के श्यामकाट बागीचे में एक भब्य मेला आयोजन किया गया। मेला में नगर पंचायत सोनौली द्वारा विशाल दंगल की भी व्यवस्था की गई है। जिसमे क्षेत्रीय पहलवान अपने करतब दिखाएं और प्रथम स्थान पाने वाले पहलवान को सुधीर त्रिपाठी द्वारा पुरस्कृत भी किया गया।