मित्र राष्ट्र के जनप्रतिनिधियों के साथ साफ-सफाई कर स्वच्छता का दिया संदेश

नया लुक संवाददाता

सोनौली/भैरहवां। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को लेकर इस समय सरकार कोई कसर नही छोड़ रही है। स्वच्छता को लेकर सरकार तरह तरह के तरीके अपना रही है जैसे वाल पेंटिंग एनजीओ और सोसल मीडिया टेलीविजन के माध्यम से जन जन को जागरूक करने में लगी है।

इसी क्रम में रविवार की सुबह दोनों मित्र राष्ट्र के जनप्रतिनिधियों, विभिन्न सुरक्षा संगठनों के अधिकारियों, जवानों एवं ग्रामीणों ने भारत नेपाल सीमा पर हाथों में झाड़ू लेकर साफ सफाई की और दोनों देशों के संबंधों को मधुर बनाये रखने एवं स्वच्छता का जन संदेश दिया।

इस दौरान चेयरमैन प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने कहा कि स्वच्छता की जिम्मेदारी हमें अपने स्वयं लेनी होगी। जब हम सब लोग अपनी अपनी जिम्मेदारी से स्वच्छता का ध्यान रखेंगे तो कस्बा तो क्या पूरा देश साफ हो जाएगा। फिर हम सब स्वस्थ रह सकेंगे। दोनों मित्र राष्ट्र के अधिकारियों नागरिकों द्वारा अनूठी पहल से समाज को एक नया संदेश जाएगा इस तरह के कार्यक्रम से दोनों देशों के संबंध और मधुर होंगे।

इस दौरान नेपाल राष्ट्र के रूपंदेही जिलाधिकारी उदय बहादुर राना मगर, सशस्त्र प्रहरी एसपी हृदय थापा, भारत की तरफ से उपजिलाधिकारी मदन कुमार, क्षेत्राधिकारी धर्मेंद्र कुमार यादव, एसएसबी के अधिकारी व जवानों सहित भारी संख्या में दोनों देशों के नागरिक मौजूद रहे।