मैं सबके चेहरे पर जीत की खुशी देकर भावुक हूं: श्रेयस

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12 वर्षाें में पहली बार नॉकआउट मैच जीतने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस जीत को अद्भुत बताते हुये अपनी टीम के खिलाड़ियों की प्रशंसा की है।दिल्ली ने एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद को रोमांचक अंदाज़ में एक गेंद शेष रहते दो विकेट से हराया था और पहली बार क्वालिफायर में जगह बनाई जहां शुक्रवार को अब फाइनल में प्रवेश के लिये उसे चेन्नई सुपरकिंग्स की मुश्किल चुनौती का सामना करना होगा।

जीत के बाद उत्साहित दिख रहे कप्तान श्रेयस ने कहा,“मैं अपनी भावनाएं बता नहीं सकता हूं। मैं बैठा हुआ था और आखिरी के दो ओवर देखना मेरे लिये बहुत कठिन थे। लेकिन जीत का अहसास कमाल का है। मैं सबके चेहरे पर खुशी देख सकता हूं। हमने जीत के बाद जो खुशी साझा की वह अद्भुत है।दिल्ली कैपटिल्स का यह लीग में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी है। कप्तान ने कहा कि टीम का ध्यान अब अगले मैच पर लगा है। हैदराबाद से मिले 162 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत ने अहम भूमिका निभाई जबकि लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने भी अहम भूमिका निभाई।

श्रेयस ने कहा,“इस ट्रैक पर हमारी शुरूआत बहुत अच्छी थी। हमने मध्य में अच्छा नियंत्रण दिखाया। मिशी पा ने केवल 15 रन दिये और उनकी गेंदबाजी अभूतपूर्ण रही। बाकी गेंदबाज़ भी किफायती साबित हुये।”उन्होंने कहा,“ मैं व्यक्तिगत तौर पर मानता हूं कि जब पंत और पृथ्वी जैसे बल्लेबाज़ों को रोकने की कोशिश होती है तो वे मानसिक रूप से और ज्यादा अच्छा करने की कोशिश करते हैं और दोनों ने ही इस मैच में खुद को साबित किया।” पंत ने 21 गेंदों में पांच छक्के और दो चौके लगाकर 49 रन की मैच विजयी पारी खेल टीम को जीत दिलाई थी