राकांपा ने पूर्व मुख्यमंत्री एन डी तिवारी के निधन पर जताया शोक

 

दिवंगत एन. डी. तिवारी एक योग्य प्रशासक और कर्मठ राज नेता रहे, उनका निधन भारतीय राजनीति के लिए एक अपूर्णीय क्षति है – डॉ. रमेश दीक्षित

नया लुक टीम, लखनऊ। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश-उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केन्द्रीय मंत्री एन.डी. तिवारी  के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।
रांकपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रमेश दीक्षित ने वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी के निधन पर दुखद बताते हुए कहा कि देश की आजादी की लड़ाई में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने वाले स्वर्गीय एन.डी. तिवारी जी ने उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री के रूप में और अपने सार्वजनिक जीवन में सदैव गरीबों, वंचितों, शोषितो के कल्याण के लिए कार्य किया। उनके निधन से भारत की राजनीति में जो रिक्तता उत्पन्न हुई है उसकी भरपाई हो पाना मुश्किल है।
डॉ. रमेश दीक्षित ने पूर्व मुख्यमंत्री पूर्व राज्यपाल और केंद्रीय मंत्री रहे वरिष्ठ नेता नारायण दत्त तिवारी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में विभिन्न उच्च पदों पर रहते हुए स्वर्गीय एन.डी. तिवारी ने हमेशा आमजन के कल्याण के लिए ही कार्य किया। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को इस अपूर्णनीय क्षति में दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।
आजाद भारत के तमाम ऐतिहासिक पलों के साक्षी रहे तिवारी जी का निधन भारतीय राजनीति के लिए एक अपूर्णीय क्षति है ।
डॉ. रमेश दीक्षित ने वरिष्ट नेता नारायण दत्त तिवारी को एक कुशल प्रशासक और अजन्म साम्प्रदायिकता से लड़ने वाला योद्धा बताया और कहा उनके निघन से प्रदेश और देश में संसदीय जनतंत्र और संविधान में आस्था रखने वाला जन नेता खो दिया ।