राजधानी की फटाफट खबरें- आग का गोला बनी बस, एसटीएफ ने नौ को किया गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी के गोमतीनगर स्थित लोहिया चौराहा पर उस समय अफरा-तफरी मच गई जब रोडवेज़ की चलती बस आग का गोला बन गई। आग लगने से यात्रियों में हड़कंप मच गया। लोगों ने आनन-फानन सभी यात्रियों को किसी तरह नीचे उतारा। खबरों की मानें तो आग लगने से पूरी बस जलकर ख़ाक हो गई। सूचना के बाद पहुँची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने किसी तरह आग को बुझाया जिससे एस बड़ा हादसा होने से टल गया। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो लोगों ने यदि मौके पर तेजी न दिखाई होती तो कई हादसों के शिकार हो सकते थे।

दूसरी ओर सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में परीक्षार्थियों को नकल कराने वाले गिरोह के सरगना समेत नौ सदस्यों को एसटीएफ ने लखनऊ से गिरफ्तार किया है। यह सफलता यूपी एसटीएफ को ऐन उसी दिन मिली जिस दिन परीक्षा चल रही थी।

एक अन्य खबर के अनुसार यूपी-जम्मू-कश्मीर, यूपी-हिमाचल परिवहन पर समझौता कल हो सकता है। कल सीएम आवास पर परिवहन समझौते का कार्यक्रम रखा गया है, जिसमें तीनों राज्यों के बीच हस्ताक्षर कार्यक्रम का आयोजित होगा। सूत्रों की मानें तो 12 बजे मुख्यमंत्री आवास पर यह कार्यक्रम होगा। इस कार्यक्रम में जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक भी शामिल हो सकते हैं।

इसके अलावा यूपी सरकार इनवेस्टर की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 20 जनवरी को आयोजित कर सकती है। इस बार के कार्यक्रम में यूपी के सीएम आदित्यनाथ पीएम मोदी को न्यौता दे चुके हैं। यदि उन्होंने न्यौता स्वीकार किया तो जल्द ही तैयारियां शुरू हो सकती है।

कुम्भ 2019 में श्रद्धालुओं के सुव्यवस्थित आवागमन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शटल बस सर्विस व बैटरी रिक्शा व्यवस्था का शुभारंभ किया। वहीं लखनऊ के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने राजधानी के सभी स्कूल बंद रहेंगे। बारिश के चलते और बढ़ी ठंड के कारण स्कूलों में छुट्टी दी गई है। उन्होंने कहा कि नर्सरी से लेकर 12वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे।