शिवपाल का बड़ा बयान- प्रसपा के बिना नहीं पूरा होगा महागठबंधन

भाजपा को हराने के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी जरूरी

खनन जांच पहले ही शुरू हो जानी चाहिए थीः शिवपाल

रुपेश श्रीवास्तव

अयोध्या। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने सपा-बसपा के गठबंधन पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के बिना महागठबंधन अधूरा है। शिवपाल यादव कल अयोध्या के प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के नेता नान्हू यादव के घर पहुंचे थे।

जिस तरह से शिवपाल यादव का बयान आया है उस तरह से लगता है कि गठबंधन में शिवपाल यादव भी शामिल होना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि प्रसपा व सेकुलर पार्टियां ही भाजपा को सत्ता से बेदखल कर सकती हैं, इसके लिए महागठबंधन बनना जरूरी है।

वहीं दूसरी तरफ सीबीआई की खनन मामले पर जांच को लेकर अखिलेश यादव का नाम आने पर शिवपाल यादव ने कहा कि जांच शुरू हुई है जिसका नाम होगा उसका नाम सामने आ ही जाएगा, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि जांच बहुत देरी से शुरू हुई इसकी जांच और पहले शुरू होनी चाहिए थी।

राजनीतिक चर्चा में अयोध्या सबसे आगे

कल आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी अयोध्या पहुंचे थे। उन्होंने भाजपा भगाओ भगवान बचाओ यात्रा बिना अनुमति लिए ही शुरू की। यात्रा शुरू करने के पूर्व संजय सिंह ने अपने समर्थकों के साथ सरयू घाट पर सरयू जल हाथ में लेकर मंदिरों को बचाने का संकल्प लिया। उन्होने कहा कि मंदिरों को बचाने व जीर्णोद्धार के लिए लड़ाई लड़ते रहेंगे।