सातवें चरण में ‘आखिरी दांव’ लगाने आ रहे पीएम मोदी

नई दिल्ली।  17वें लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए 19 मई को वोट डाले जाएंगे, इस फेज में बिहार की 8 सीटों पर चुनाव होने हैं, इनमें से तीन पर प्रधानमंत्री चुनावी संघर्ष का आखिरी दांव लगाने आ रहे हैं, मंगलवार और बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बक्‍सर, सासाराम और पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्रों में तीन चुनावी  सभाओं को संबोध्रित करने वाले हैं।

पटना के बिहटा में वायुसेना के एयरपोर्ट पर लैंड करने के बाद पीएम मोदी दोनों चुनावी सभाओं को संबोधित करने के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे, बता दें कि बक्सर से केन्द्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और सासाराम से छेदी पासवान भाजपा के उम्मीदवार हैं। पीएम मोदी बुधवार को भी बिहार दौरे पर आएंगे, इसके तहत वे पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र में बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

लोकसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पीएम मोदी ने पहली बार 2 अप्रैल को जमुई एलजेपी के चिराग पासवान और गया में जेडीयू उम्मीदवार विजय मांझी के  लिए सभा की थी,11 अप्रैल को वे भागलपुर आए थे फिर 20 अप्रैल को अररिया में चुनावी सभा को संबोधित किया था। 25 अप्रैल को उन्होंने दरभंगा में बीजेपी उम्मीदवार गोपालजी ठाकुर और 30 अप्रैल को मुजफ्फरपुर में अजय निषाद के लिए चुनावी सभा को संबोधित किया, 4 मई  को प्रधानमंत्री ने वाल्मीकिनगर में सभा की, ये पीएम मोदी की सातवीं सभा है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में मोदी सरकार के चार मंत्रियों – रविशंकर प्रसाद, अश्विनी चौबे, रामकृपाल यादव और आरके सिंह के भाग्‍य का फैसला होना है, इस कारण भाजपा कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती।