हार से घबरा कर हिंसा का सहारा ले रही हैं ममता: देव

अगरतला। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री विप्लब कुमार देव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है।
श्री देव ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, “ मैं भाजपा अध्यक्ष पर हमले की कड़ी निंदा करता हूं और चुनाव आयोग से अपील करता हूं कि ऐसी घटनाओं पर कड़ी नजर रखे और लोकतंत्र को बचाने के लिए तत्काल सख्त कदम उठाए।” पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान मंगलवार को भाजपा कार्यकर्ताओं और कलकत्ता यूनिवर्सिटी तथा विद्यासागर कॉलेज के छात्रों के बीच तेज झड़प और हिंसा हुई।

श्री देव के मुताबिक पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र के सभी मूल्यों को तोड़ दिया गया है और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का पतन अपरिहार्य है। उन्होंने कहा कि कोलकाता में श्री शाह के विशाल रोड-शो के दौरान तृणमूल कांग्रेस के गुंडों की हिंसा और गुंडागर्दी लोकतांत्रिक मूल्यों पर एक धब्बा है।

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा, “ इससे पता चलता है कि बंगाल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को मिल रहे अभूतपूर्व समर्थन से ममता बनर्जी और उनकी पार्टी को हार का डर सता रहा है।” श्री देव ने कहा, “ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो बंगाल में भाजपा को मिल रहे समर्थन से बौखला गयीं हैं। भाजपा के शीर्ष नेताओं को बंगाल में चुनाव प्रचार करने की इजाजत नहीं देना, भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या करना इसका प्रमाण हैं।” दूसरी तरफ राज्य में विपक्षी दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस ने इस हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है।