होली में उद्दंडता करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगाः एसडीएम

होली के मद्देनजर हुई पीस कमेटी की बैठक

– होली के शराबियों की निकली बाइक तो होगी कार्यवाही- एसओ

अरुण वर्मा

निचलौल/महाराजगंज। आगामी होली त्योहार को सद्भाव पूर्ण ढंग से मनाए जाने को लेकर स्थानीय कोतवाली में शनिवार को पीस कमेटी की मीटिंग की गई जिसमें कोतवाली क्षेत्र से सम्बन्धित गांवो के प्रतिनिधि सहित सम्भ्रान्त लोगों ने हिस्सा लिया। बैठक को सम्बोधित करते हुए निचलौल एसडीएम ने सख़्त लहज़े में चेताया कि होली पर्व पर किसी भी प्रकार उदण्डता बर्दास्त नही की जाएगी। वही कोतवाली प्रभारी ठूठीबारी बृजनन्दन सिंह ने कहाँ कि होली पर्व पर शराब की नशे में पायी गई किसी की बाइक पर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा।

बैठक में उपस्थित सम्भ्रांतजन

दिन शनिवार की दोपहर स्तानीय कोतवाली परिसर में होली पर्व के मद्देनजर पीस कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें कोतवाली क्षेत्र के ठूठीबारी, राजाबारी, नौनिया, रामनगर, चटिया, गडौरा, मेघौली, बेलवा, बोदना, लालपुर, लक्ष्मीपुर खुर्द, जमुई कला सहित माधवनगर के जनप्रतिनिधियों सहित सैकड़ों सभ्रान्त लोगों ने हिस्सा ले होली पर्व को कैसे बेहतर तरीके से मनाए जाने पर अपने अपने विचार रखे।

बताते चलें कि होली के दिन जुम्मा होने के कारण दोनों ही समुदाय के लोगो को अपनी अपनी दायित्वों के निर्वहन की बात समझाई गई जिससे कि कोई विवाद ना उत्पन्न होने पाए। हनुमान मन्दिर के पुजारी मार्कण्डेय पाठक के इस सुझाव पर कि होली के दिन शराबियों पर पैनी नज़र रखी जाए पर प्रभारी कोतवाल ने कहाँ कि किसी भी सूरत में होली के दिन शराबियों को बाइक चलाने से रोका जाएगा अगर वे नही मानते तो उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाएगी।

इस मौके पर राजेश्वर त्रिपाठी, कृष्ण कुमार दूबे, अभय शंकर सिंह, मैनुद्दीन, कैलाश प्रजापति, संस्तवरेज, धर्मेन्द्र जायसवाल, दुर्गा गुप्ता, ओमप्रकाश गुप्त, विप्लव, विनोद मद्धेशिया, सतेन्द्र द्विवेदी, अनिल कंडेल, मनोज जायसवाल, ज़ाकिर, शिवेन्द्र , मनोज जोशी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।