फैशन की दुनिया का नया चलन है कोल्ड शोल्डर

 

  •  80 के दशक में चले एक खास चलन कोल्ड शोल्डर ने फैशन की दुनिया में फिर से दस्तक दी है।

नया लुक संवाददाता, नई दिल्ली। जैसे समय बदलता है वैसे ही फैशन भी बदलता है। एक फैशन हमेशा नहीं रहता है। इन दिनों गर्मीयां अपने परवान पर हैं। कुछ खास दिखने की चाहत के साथ ही गर्मी से भी काफी हद तक निजात पाने की कोशिश हर कोई करता है। फैशन की दुनिया का नया चलन है कोल्ड शोल्डर। इससे आपके कंधे और ज्यादा आकर्षक दिखते हैं। बाजार में इसका चलन इन दिनों जोरों पर हैं। इनमें कुर्तियों से लेकर स्टाइलिश टाॅप की मांग हैं। कोल्ड शोल्डर ड्रेस का यह नया अंदाज लडकियो को खास भा रही हैं। इसके अलावा, इनमें डेनिम और शीअर शिफाॅन के कपडो में भी कट आॅफ शोल्डर का अवतार देखने को मिल रहा हैं। बता दें कि तीन दशक पहले यानी 80 के दशक में चले एक खास चलन कोल्ड शोल्डर ने फैशन की दुनिया में वापस दस्तक दी है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से

क्या है कोल्ड शोल्डर चलन

अगर आप अपने कंधो को ज्यादा दिखाना भी नही चाहती, लेकिन हाॅट लुक पाना चाहती हैं तो कोल्ड शोल्डर का यह चलन आपके लिए ही हैं। कोल्ड शोल्डर ड्रेस को कंधो पर कट देकर या स्र्टिप जोडकर तैयार किया जाता हैं। कोल्ड शोल्डर ड्रेस पहनकर कंधे आकर्षक भी लगने भी लगते हैं और साथ ही पहनने वाले को माॅडर्न लुक भी मिलता हैं। ट्रेडिशनल ड्रेसेज में साडी व लहगें के साथ के ब्लाउज में भी यह कट दिया जाता हैं। कुछ समय पहले तक आॅफ शोल्डर व वन शोल्डर ड्रेस काफी चलन में थीं, लेकिन कोल्ड शेल्डर ने इन सारे ही चलन को पीछे छोड दिया हैं। अब टी—शर्ट से लेकर वन पीस ड्रेस तक में इस ट्रेंड को अपनाया जा रहा हैं।

हर लुक में मौजूद हैं यह पैटर्न

पुराने जमाने में कोल्ड शोल्डर ने फैशन की दुनिया में वापसी की हैं। कई नई रगों व स्टाइल के साथ आये इस चलन को नया अंदाज दिया जा रहा हैं। हजरतगंज मेें कपडों की दुकान लगाने वाले एक दुकानदार का ऐसा कहना है कि लडकियां इस पैटर्न की डिमांड आजकल ज्यादा कर रही हैं। आप 10 में से 4 लडकियों को ऐसी ड्रेस पहने देख सकते हैं। इसमें भी अब कई तरह की वैराइटी आ गयी है। साथ ही यह पैटर्न काॅटन कुर्तियों से लेकर हर तरह की साइज के टाॅप को स्टाइलिश बनाने का काम कर रहा हैं। वाटरमिलन, पीच, ग्रीन, यलो, पिंक और मिंट जैंसे शेडस आजकल चलन में हैं। कोल्ड शोल्डर पैटर्न जहां वेस्टर्न में दिख रहा हैं, वही ट्रेडिशनल ड्रेसेज में भी इसकी मांग बनी हुई है।


ड्रेस पहनते समय रखें कुछ बातों का ध्यान
वैसे तो हर तरह के कंधे पर यह स्टाइल अच्छा लगता है, लेकिन इसे पहनते वक्त भी कुछ बातों को ध्यान में रखना जरूरी हो जाता है। घेरदार बाहों के कोल्ड शोल्डर टॉप को हमेशा अच्छी फिटिंग वाली जींस या स्कर्ट के साथ पहनें। वहीं अगर अच्छी फिटिंग वाला टॉप पहन रही हैं तो साथ में पलाजो या ए लाइन स्कर्ट पहनें। लहंगों में क्रॉप टॉप स्टाइल में कोल्ड शोल्डर खूब फबते हैं। ऑफिस वीयर में हमेशा कम कट वाले कोल्ड शोल्डर टॉप या शर्ट पहनें।