Birthday Special: आमिर खान के कारण घंटो तक बाथरूम में रोती रही थी ये एक्ट्रेस, जानें वजह

Happy Birthday Special: मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) आज अपना 53 वां जन्मदिन मना रहे हैं। आमिर खान ने ‘यादों की बारात’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था लेकिन उन्हें ‘कयामत से कयामत तक’ से पहचान मिली थी। इंडस्ट्री में लागभग 25 सालों से ज्यादा समय से राज कर रहे आमिर का विदेशों में भी बहुत क्रेज है। आमिर खान फिल्में कम करते हैं लेकिन उनकी एक फिल्म कई फिल्मों के बराबर होती है।

Image result for Birthday Special आमिर खान

आपको बता दें कि आमिर खान का जन्म 14 मार्च, 1965 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था। उनके पिता ताहिर हुसैन और चाचा नासिर हुसैन जाने माने फिल्म निमार्ता थे। घर में फिल्मी माहौल के कारण आमिर की रूचि भी फिल्मों में हो गयी और वह अभिनेता बनने का सपना देखने लगे। आमिर ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1973 में बतौर बाल कलाकार अपने चाचा नासिर हुसैन के बैनर तले बनी फिल्म ‘यादो की बारात’ से की। बाद में उन्होंने वर्ष 1974 में प्रदर्शित फिल्म ‘मदहोश’ में भी बतौर बाल कलाकार काम किया। इसके बाद उन्होंने लगभग 11 वर्षों तक फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया।

Image result for Birthday Special आमिर खान

 

आज हम आपको आमिर खान की लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातों के बारे में बताएं, जिसे शायद ही आप जानते हो। आपको बता दें कि दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती (Divya Bharti) एक बार आमिर खान की वजह से घंटो तक बाथरूम खुद को बंद करके रोती रही थी।

Related image

 

बताया जाता है कि लंदन में एक शो के दौरान दिव्या भारती ने कुछ ऐसा कर दिया था, जिसकी वजह से आमिर खान काफी नाराज हो गए थे। दिव्या उस गलती को काफी बढ़ी फिल करके खुद को बाथरुम में बंद कर रोने लगी थी। बाद उन्होंने आमिर खान से माफी भी मांगी थी। दिव्या भारती ने इस बारे में मीडिया के सामने खुद ही खुलासा किया था आमिर को उनसे माफी मांगनी चाहिए। उनका कहना था कि उनसे गलती हुई लेकिन उन्होंने संभाल लिया था।

Related image

बताया जाता है कि आमिर खान ने दिव्या के साथ परफॉर्म करने से मना कर दिया था। साथ ही उन्होंने शो के मेकर्स से कहा था कि वह दिव्या की जगह जूही चावला (Juhi Chawla) से परफॉर्म करवाए। इसके बाद सलमान खान (Salman Khan) ने दिव्या का समर्थन किया और भाईजान ने उनके साथ शानदार परफॉर्मेंस भी दी। बताया जाता है कि आमिर का बर्ताव दिव्या को जरा भी पसंद नहीं आया था और वह घंटो तक रोती रही थी। बाद में दिव्या ने आमिर खान के व्यवहार को लेकर निराशा भी जताई थी। ऐसा भी कहा जाता है कि दिव्या भारती को आमिर खान की वजह से फिल्म ‘डर’ से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

Related image