HAPPY BIRTHDAY: सलमान से प्यार करते-करते अभिषेक से नैन लड़ा बैठी थीं ऐश

नई दिल्ली से प्रियंका गुप्ता

वह दुनिया की सबसे खूबसूरत स्त्री रह चुकी हैं। अपने हुस्न की तपिश से पूरी दुनिया को झुलसा चुकी हैं। अपने अभिनय के बूते श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित की जमात में खड़ी हो जाती है। दीवानगी की हद तक प्यार में डूब जाती हैं, लेकिन जैसे ही मां-बाप की इज्जत का सवाल आता है एक झटके में प्यार का बंधन तोड़ देती हैं। एक मां के रूप में करियर का मोह उस समय त्याग देती हैं, जब वह अपने उम्र के सबसे ऊंचाई पर गोता लगा रही थीं। आज एक बहू के रूप में वह सास-ससुर की लाडली हैं तो पत्नी के रूप में पाकर पति खुद को भाग्यशाली समझते हैं। यह कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड की टॉप हीरोइनों में शामिल विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय हैं, जो आज ऐश्वर्य राय बच्चन के नाम से पूरी दुनिया में जानी-पहचानी जाती हैं।

अपने अभिनय के बूते लोगों के दिलों में अलग जगह बनाने वाली ऐश्वर्या अब बच्चन परिवार की बहू हैं। ऐश्वर्या ने अपने एक्टिंग करियर में कई फिल्मों की थी लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा सफलता फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ से ही मिली। इस फिल्म को लोगों ने काफी सराहा था। यहां तक खुद अभिषेक बच्च्न भी अपनी पत्नी ऐश्वर्या की इस फिल्म के दीवाने रहे हैं। एक शो के दौरान जूनियर बच्चन ने इस बारे में खुलासा किया कि उन्हें ऐश्वर्या की सलमान की के साथ हम दिल दे चुके सनम काफी पसंद है।

दुनिया की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार बॉलीवुड स्टार ऐश्वर्या राय बच्चन एक बार फिर अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ फिल्म स्क्रिन शेयर करते हुए दिखेंगी। ये दोनों स्टार अपकमिंग फिल्म गुलाब जामुन में नजर आएंगे। आपको बता दें कि एक नवंबर यानी आज ऐश्वर्या राय बच्चन अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। अमिताभ बच्चन की बहू बनना ऐश्वर्या के लिए किसी सपने के सच होने जैसा था । ऐश और अभिषेक की शादी से अगर कोई बहुत खुश था तो वो शख्स अमिताभ बच्चन थे। ऐश को बहू के रूप में पाकर अमिताभ बच्चन सबसे ज्यादा एक्साइटेड थे। आप इस फोटो को देखकर इसका अनुमान लगा सकते हैं। इस मौके पर हम आपको बता रहे हैं ऐश्वर्या की लाइफ से जुड़ें खास बातों के बारें में…।

शायद आप जानते नहीं होंगे कि दुनिया की सबसे खूबसूरत इस बला को अपने पति अभिषेक से फिल्म ‘कजरारे’ के सेट पर ही प्यार हुआ था। प्यार इस हद तक बढ़ गया जब दोनों एक साथ समय व्यतीत करने लगे थे। फिल्म गुरु की शूटिंग के बाद दोनों ने काफी समय बिताया। ‘गुरु’ के बाद अभिषेक ने ऐश्वर्या को टोरंटो में प्रपोज किया था। मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या ने ‘ताल’, ‘गुरु’, ‘धूम’, ‘रोबोट’ आदि फिल्मों में काम किया था। उन दोनों के प्यार का परवान ज्यादा नहीं चढ़ सका दोनों ने जल्द ही शादी कर ली। फिल्म ‘गुरु’ की शूटिंग के दौरान अभिषेक बच्चन ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था । इसके बाद 20 अप्रैल 2007 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे । उस समय ऐश्वर्या 33 और अभिषेक 31 के थे।

अपने पूरे परिवार के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन

अभिषेक से शादी के बाद ऐश्वर्या ने कुछ समय के लिए बॉलीवुड से दूरी बना ली थी। लेकिन जल्दी ही वह एक सुपरहिट फिल्म के साथ हिंदी सिनेमा में लौटी। ऐश्वर्या ने फिल्म ‘ऐ दिल हैं मुश्किल’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।  अब उनकी 6 साल की एक बेटी आराध्या भी है। बता दें कि ऐश्वर्या-अभिषेक की शादी बॉलीवुड के लिए सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली खबर थीं। वहीं इस कपल की शादी में सबसे ज्यादा अगर किसी की बात हुई थी तो वह था ऐश्वर्या राय के कीमती लहंगें और साड़ी की बारें में हर जगह बातें हुई थीं।

बेटी आराध्या के लिए दुनिया की सबसे अच्छी मां बनना चाहती हैं ऐश्वर्या

शादी में ऐश्वर्या की साड़ी ने लोगों का सारा ध्यान अपनी ओर खींच लिया था। ऐश की शादी में नीता लूला ने उनका लंहगा डिजाइन किया था। उन्होंने 75 लाख की साड़ी पहना था। उनकी शादी और उनके साड़ी लंबे समय तक टॉक ऑफ द टाउन बना हुआ था। ऐश्वर्या ने शादी में गोल्डन कलर की कांजीवरम साड़ी पहनी थी । अपनी शादी पर ऐश्वर्या बेहद खुश दिख रही थीं । ऐश्वर्या की शादी का पूरा अटायर 75 लाख रुपए का था । किसी एक्ट्रेस ने पहली बार अपनी शादी पर इतनी महंगी साड़ी पहनी थीं । ऐश्वर्या की खुबसूरती और उनके लुक को देखकर अभिषेक उन्हें देखते रह गए थे।

पूरी दुनिया पर अपनी खूबसूरती का डंका बजा चुकी हैं ऐश्वर्या राय बच्चन

कभी सलमान के प्यार में पागल थीं ऐश्वर्या

बॉलीवुड के दबंग खान की पूर्व प्रेमिका ऐश्वर्या के बारे में कहा जाता है कि वह एक समय सलमान खान की पूरी दीवानी थी। मुम्बई की सड़कों पर भी यह जोड़ा एक दूसरे का हाथ थामे नजर आ जाता था। शूटिंग देश के बाहर हो तो यह कपल ज्यादा वक्त साथ बिताता था और मौका मिलता ही बाहर घूमने निकल जाता था। लेकिन एक रात सलमान ने ऐसी हरकत कर डाली जिससे ऐश्वर्या सलमान से दूर होती गईं और एक दिन इतना दूर चली गईं कि उन्होंने अभिषेक से शादी कर लिया।

कभी विवेक ओबेराय से इश्क लड़ा रही थीं ऐश

सलमान खान से दूर होने के बाद ऐश्वर्या कुछ दिनों तक विवेक ओबेराय के साथ प्यार करने लगी थीं, लेकिन दोनों अपने करियर की चिंता के चलते दोनों ने एक दूसरे का साथ छोड़ दिया और अपने-अपने जीवन में व्यस्त हो गए।