METOO के लपेटे में आईं कई बड़ी हस्तियां

नया लुक टीम, मुंबई। METOO पर भारत में अब तक लगभग चुप्पी थी लेकिन अभिनेता नाना पाटेकर पर तनुश्री दत्ता के लगाए आरोपों के बाद कई महिलाएं यौन उत्पीड़न पर बोलने के लिए सामने आई हैं। कई महिलाओं ने मनोरंजन और मीडिया जगत में यौन शोषण से जुड़े अपने अनुभव साझा किए, जिनके बाद अभिनेता रजत कपूर ने अपने कथित दुराचार के लिए माफी मांगी, जबकि कॉमेडी ग्रुप एआईबी के दो सदस्यों के समूह से खुद को दूर करने के साथ उसका अस्तित्व अनिश्चितता के घेरे में आ गया।

बता दें कि यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए METOO अभियान के तूफान ने सोमवार को और जोर पकड़ लिया है। राज्य महिला आयोग ने नाना पाटेकर और तनुश्री दत्ता मामले में दखल दिया है। मंगलवार को आयोग ने अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्माता समीर सिद्दीकी और निर्देशक राकेश सारंग को नोटिस भेजा है। इन्हें 10 दिन के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है। सिंटा और पुलिस से भी मामले में सफाई मांगी गई है।
गौरतलब है कि यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे फिल्मकार विकास बहल की नई फिल्म ‘सुपर 30’ में काम कर रहे अभिनेता रितिक रोशन ने मामले को लेकर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, मेरे लिए ऐसे किसी इंसान के साथ काम करना असंभव है अगर वह इस तरह के गंभीर दुराचार का दोषी है। मैं अभी बाहर हूं और मुझे छिटपुट जानकारी ही मिल रही है। मैंने ‘सुपर 30’ के निर्माताओं से जाहिर तथ्यों का जायजा लेने और जरूरत पड़ने पर कड़ा रुख अपनाने का अनुरोध किया है।