वैशाख अमावस्या पर राशियों के लिए ये उपाय

वैशाख अमावस्या हिंदू धर्म में एक शुभ दिन है, और कई उपाय हैं जो आप आशीर्वाद और लाभ पाने के लिए अपनी राशि के आधार पर कर सकते हैं। यहां कुछ उपाय दिए गए हैं जो आप अपनी राशि के अनुसार कर सकते हैं।

मेष: हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप किसी जरूरतमंद को लाल रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

वृषभ  : भगवान शिव को सफेद फूल चढ़ाएं और महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। आप किसी जरूरतमंद को सफेद रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

मिथुन  : भगवान विष्णु को पीले फूल अर्पित करें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। आप किसी जरूरतमंद को पीले रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

कर्क: भगवान शिव को दूध और शहद चढ़ाएं और शिव मंत्र का जाप करें। आप किसी जरूरतमंद को दूध और शहद का दान भी कर सकते हैं।

किस राशि के लोग बन सकते हैं परफेक्ट पार्टनर और किससे बिगड़ सकता है रिश्ता

सिंह: मां दुर्गा को लाल फूल चढ़ाएं और दुर्गा चालीसा का पाठ करें। आप किसी जरूरतमंद को लाल रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

कन्या : गणेश जी को हरे फूल चढ़ाएं और गणेश मंत्र का जाप करें। आप हरे रंग की वस्तुएं भी किसी जरूरतमंद को दान कर सकते हैं।

तुला : मां लक्ष्मी को सफेद फूल चढ़ाएं और लक्ष्मी मंत्र का जाप करें. आप किसी जरूरतमंद को सफेद रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

वृश्चिक  : हनुमान जी को लाल फूल चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें। आप किसी जरूरतमंद को लाल रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

जुड़वां बच्चों की कुंडली होती है समान, फिर क्यों भविष्य में होता है अंतर?

धनु  : भगवान विष्णु को पीले फूल अर्पित करें और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। आप किसी जरूरतमंद को पीले रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

मकर : शनिदेव को काले फूल चढ़ाएं और शनि मंत्र का जाप करें। आप किसी जरूरतमंद को काले रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

कुंभ  : भगवान शिव को नीले फूल चढ़ाएं और शिव मंत्र का जाप करें। आप किसी जरूरतमंद को नीले रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

मीन  : भगवान विष्णु को सफेद फूल चढ़ाएं और विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। आप किसी जरूरतमंद को सफेद रंग की वस्तु भी दान कर सकते हैं।

Religion

नवरात्र के साथ रामोपासना का महत्व, भगवान श्रीराम ने की थी देवी उपासना

विजय दशमी को शुरु हुई रावण विजय यात्रा विजय दशमी को करते हैं नीलकंठ दर्शन बलराम कुमार मणि त्रिपाठी शक्ति की उपासना के साथ शक्तिमान की भी पूजा का प्रमुख पर्व नवरात्र है। क्षत्रिय वंश की कुल देवी मां चंडिका है। श्रीराम ने भी इनकी आराधना की है। मिली जानकारी के अनुसार देवर्षि नारद ने […]

Read More
Religion

देश के मशहूर भाषा विज्ञानी से जानिए ‘विजयादशमी’ और ‘दशहरा’ का वास्तविक अर्थ’

राम, रावण, धूम-राक्षस, रक्त-बीज, कील, कवच, अर्गला, आचमन आदि शब्दों के अर्थ कमलेश कमल दशहरा क्या है? विजयादशमी क्या है?? इन प्रश्नों पर विचार करें; उससे पूर्व एक प्रश्न समुपस्थित है कि जागरण क्या है और यह जागरण हो किसका? आइए! देखते हैं:– माता का ‘जगराता’ (जागरण की रात्रि का अपभ्रंश) कर हम माता को […]

Read More
Religion

बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक दशहरा पर्व आज, जानें इस दिन क्या-क्या होता है खास

कई बरसों के दुर्लभ संयोग के बाद आया है यह शुभ दिन इस दिन होती है शस्त्र पूजा, शामी पूजा और अपराजिता पूजा  राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद दशहरा, जिसे विजयदशमी के नाम से भी जाना जाता है, सबसे महत्वपूर्ण हिंदू त्योहारों में से एक है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। […]

Read More