झारखंड: पिता ने पेश की मिशाल, ससुराल में प्रताड़ित बेटी को बैंड-बाजा के साथ वापस ले आए घर

रंजन कुमार सिंह

रांची। शादी में खूब आतिशबाजी और मस्ती होती है। इन दिनों के उस पल को खास और यादगार बनाए रखने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। शादी की बात करें तो इसमें लोग बैंड-बाजे में जमकर नाचते-गाते है। लेकिन राजधानी रांची से एक ऐसी खबर सामने आई है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे।

बैंड-बाजा और आतिशबाजी के साथ पिता ने निकाली वापसी की बारात

दरअसल, यहां एक पिता द्वारा निकाली गई बारात काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। आपको बता दें, पिता ने बेटी को ससुराल की प्रताड़ना से मुक्ति दिलाने के लिए बारात निकाली और बैंड-बाजा और आतिशबाजी के साथ बेटी को मायके लाया गया। जिसने भी यह बारात देखी वे आश्चर्यचकित रह गए। क्योंकि यह बारात बेटी को ससुराल विदा करने की नहीं बल्कि ससुराल से वापस मायके लाने के लिए निकाली गई थी।

15 अक्टूबर को निकली थी यह बारात

बता दें पिता ने 15 अक्टूबर को बेटी को ससुराल की प्रताड़ना से मुक्ति दिलाने के लिए बारात निकाली थी। जिसका वीडियो उन्होंने सोमवार (16 अक्टूबर) को अपने सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक में शेयर किया है। साथ ही उन्होंने लिखा है कि ‘बड़े अरमानों और धूमधाम के साथ लोग अपनी बेटियों की शादी करते हैं, और उन्हें ससुराल के लिए विदा करते हैं लेकिन यदि जीवनसाथी और परिवार गलत निकलता है या उसके साथ गलत काम करता है तो आपको अपनी बेटी को आदर और सम्मान के साथ अपने घर वापस लाना चाहिए, क्योंकि बेटियां बहुत ही अनमोल होती हैं।

साल 2022 में हुई थी बेटी साक्षी की शादी

यह पिता जिसने अपनी बेटी को ससुराल से वापस मायके लाने के लिए बारात निकाली वे राजधानी रांची के कैलाश नगर कुम्हारटोली के निवासी है। इनका नाम प्रेम गुप्ता है उन्होंने बताया कि बड़े अरमानों और धूम-धड़ाके के साथ बेटी साक्षी गुप्ता की शादी उसने 28 अप्रैल 2022 को सचिन कुमार नाम के व्यक्ति से की थी। जो झारखंड बिजली वितरण निगम में सहायक अभियंता के पद पर कार्यरत है जो राजधानी रांची के सर्वेश्वरी नगर के निवासी है। उन्होंने सचिन कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा कि शादी के कुछ दिनों बाद से ही ससुराल में बेटी को प्रताड़ित किया जाने लगा। पति बेटी साक्षी को जब-तब घर से बाहर तक निकाल देता था। प्रेम गुप्ता ने बताया कि शादी के एक साल बाद बेटी साक्षी को यह मालूम हुआ कि जिस व्यक्ति से उसकी शादी हुई है वह पहले से ही शादीशुदा है उसने पहले से ही दो शादियां कर रखी है। यह जानकर बेटी के पैरो तले जमीन खिसक गई थी। मगर फिर भी बेटी ने सबकुछ जानते हुए अपनी शादी को बचाने की काफी कोशिश की।

बेटी ने पति से रिश्ते को बचाने की बहुत की कोशिश

इस संबंध में साक्षी ने बताया कि जब उसे इस बात की सच्चाई मालूम हुई कि पति की पहले से दो शादियां हो चुकी है फिर भी उसने हिम्मत नहीं हारी। उसने अपने रिश्ते को किसी तरह से बचाने की कोशिश की लेकिन प्रताड़ना और शोषण की हदें जब पार होने लगी तो उसे ससुराल में रह पाना मुश्किल लगा। जिसके बाद उसने उस रिश्ते की कैद से आजाद होने का फैसला लिया। उसके इस निर्णय पर मायके वालों ने मुहर लगाई और बेटी को ससुराल से बैंडबाजा और आतिशबाजी के साथ बारात निकालकर मायके वापस लाने का अपना फैसला लिया।  जिसके बाद 15 अक्टूबर को बड़े ही धूमधाम से बैंडबाजा और आतिशबाजी के साथ मायके वाले बेटी साक्षी को ससुराल से वापस मायके ले आए पिता प्रेम गुप्ता कहते हैं, बेटी के शोषण से मुक्त होने की खुशी में उन्होंने यह कदम उठाया है। बेटी साक्षी ने तलाक के लिए कोर्ट में केस फाइल कर दिया है। वहीं लड़के ने गुजारा फत्ता देने की बात कही है अब तलाक पर कानूनी तौर पर जल्द ही मुहर लग जाने की उम्मीद है।

Jharkhand

पलंग पर लेट कर खा रहा था रसगुल्ला और फोन में खेल रहा था गेम, अटकने से युवक की मौत

इकलौते बेटे की आदत से परेशान थे परिजन गेम की गंदी लत के चलते गई जान, घर में पसरा मातम नया लुक ब्यूरो रांची/जमशेदपुर। यह खबर उन बच्चों के लिए हैं जो मोबाइल चलाने में इतना व्यस्त हो जाते हैं उनके आसपास की चीजें भी दिखाई नहीं देती। कई बच्चे ऐसे भी गेम खेलते हैं, […]

Read More
Jharkhand

NEET पेपर लीक मामले में CBI ने हजारीबाग से दो पत्रकारों को उठाया,

नया लुक ब्यूरो, रांची/ हजारीबाग: NEET प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने हजारीबाग मुख्यालय से हिंदी दैनिक प्रभात खबर के दो पत्रकारों को भी पूछताछ के लिए ले गई है. दोनो पत्रकारों से सीबीआई टीम चरही गेस्ट हाउस में पूछताछ कर रही है सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार […]

Read More
Jharkhand

मोहन सरकार का बड़ा फैसलाः मध्यप्रदेश में अब 24 घंटे खुलेगे मॉल-रेस्टोरेंट, मुख्य बाजार

भोपाल। यदि आप मध्यप्रदेश में हैं तो समय की चिंता छोड़िए। अब एमपी के सभी शहरों में अब मॉल, रेस्टारेंट, आईटी सेक्टर, मुख्य बाजार, बिजनेस सेंटर, 24 घंटे, सातों दिन खुले रहेगें। ये सुविधा नगर व औद्योगिक क्षेत्रों में मिलेगी। इसका नोटिफिकेशन भी एक-दो दिन में जारी होने की संभावना है। इसके बाद यह व्यवस्था […]

Read More