किस्मत चमकाने के लिए धारण कर सकते हैं यह रत्न,डिप्रेशन जैसी बीमारी हो जाती है दूर

  • बच्चें का पढ़ाई में न लग रहा हो मन तो जरूर धारण कराए पन्ना
  • पन्ना रत्न के इन चमत्कारी फायदों को जरूर जानिए, जीवन में मिलेगा लाभ

 

ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र

अगर आपका बच्‍चा पढ़ाई में कमज़ोर है या उसका मन पढ़ाई में नहीं लगता है या उसे पढ़ाई में ध्‍यान लगाने में दिक्‍कत आ रही है तो आप उसे पन्‍ना जरूर पहनाएं। इस रत्‍न को पहनने से छात्रों की बुद्धि और एकाग्रता क्षमता बढ़ती है। यह रत्‍न सीधा छात्रों की सीखने की क्षमता पर असर करता है और इसकी मदद से बच्‍चे परीक्षा में अच्‍छा प्रदर्शन दे पाते हैं। इसके अलावा यदि आप नौकरी के लिए इंटरव्‍यू देने जा रहे हैं तो इस काम में भी पन्‍ना आपकी मदद कर सकता है। यह रत्‍न आपकी सफलता के द्वार खोलता है। चुनौतियों और मुश्किलों का सामना करने एवं विपरीत परिस्थि‍ति से बाहर निकलने में भी यह रत्‍न मदद करता है।

शास्त्रों के अनुसार यदि आप उन लोगों में से हैं जो अपने विचारों को ठीक तरह से व्‍यक्‍त नहीं कर पाते हैं, तो आपको भी बुध का एमरैल्‍ड स्‍टोन धारण करने से लाभ होगा। नेता, वक्‍ता, मैनेजर और टीम लीडर को पन्‍ना पहनने से जीवन में अपार सफलता मिलने के योग हैं। इस रत्‍न की सकारात्‍मक शक्‍तियां व्यक्ति में ऊर्जा को बढ़ाती हैं। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह उत्तम रत्‍न है। अगर आप संगीत, फैशन डिज़ाइनिंग, पेंटिंग और इंटीरियर डिज़ाइनिंग जैसे क्षेत्रों में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो पन्‍ना स्‍टोन इस काम में आपकी मदद कर सकता है। पन्‍ना पहनने से नए विचार मन में आते हैं। प्रतियोगिता में जीतने में भी यह रत्‍न मददगार है।

वैदिक ज्‍योतिष के अनुसार पन्‍ना स्‍टोन पहनने से जातक को अपने शत्रुओं और विरोधियों से सुरक्षा मिलती है। इस रत्‍न के शुभ प्रभाव से आपके विरोधी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाते हैं। व्‍यापारियों के लिए तो यह रत्‍न किसी चमत्‍कार से कम नहीं है। पन्‍ना पहनने से व्‍यापार में नुकसान उठाने और धोखाधड़ी की संभावना बहुत कम हो जाती है। 9. जो लोग सही निर्णय नहीं ले पाते हैं या हमेशा असमंजस या उलझन में रहते हैं, उन्‍हें भी एमरैल्‍ड स्‍टोन पहनना चाहिए। इससे उनके विचारों में स्‍पष्‍टता आती है।

इसे भी पढ़ें…

सपने में कुलदेवता-कुलदेवी को देखना शुभ होता है या अशुभ

धन की कमी या कर्ज से परेशान हैं तो आपको पन्‍ना असीम धन की प्राप्‍ति करवा सकता है। अर्थशास्‍त्र और गणित के अध्‍यापकों के लिए भी यह रत्‍न सफलता के मार्ग खोलता है। यदि आपके घर में कोई सदस्‍य लंबे समय से बीमारी पड़ा है या दवाएं भी उसकी हालत में सुधार नहीं ला पा रही हैं तो आप उन्‍हें पन्‍ना स्‍टोन पहनाएं। इस रत्‍न के प्रभाव से सभी प्रकार की व्‍याधियों को दूर किया जा सकता है। पन्‍ना पहनने से आंखों की रोशनी भी तेज होती है और आंखों को आराम मिलता है।

पन्ना रत्न क्यों होता है स्‍वास्‍थ्‍यवर्द्धक

पन्‍ना में हीलिंग पॉवर होती है। एलर्जी, सांस से संबंधित बीमारियों, त्‍वचा से जुड़ी परेशानियों और तंत्रिका विकारों से ग्रस्‍त व्‍यक्‍ति को पन्‍ना पहनने से लाभ होता है। यदि किसी व्‍यक्‍ति को बोलने में दिक्‍कत होती है या हकलाहट की समस्‍या है तो उसे भी पन्‍ना स्‍टोन पहनना चाहिए। यदि आपके घर में कोई सदस्‍य लंबे समय से बीमारी पड़ा है या दवाएं भी उसकी हालत में सुधार नहीं ला पा रही हैं तो आप उन्‍हें पन्‍ना स्‍टोन पहनाएं। इस रत्‍न के प्रभाव से सभी प्रकार की व्‍याधियों को दूर किया जा सकता है। पन्‍ना पहनने से आंखों की रोशनी भी तेज होती है और आंखों को आराम मिलता है।

यह रत्‍न मानसिक विकारों को दूर करता है और धारणकर्ता को मानसिक रूप से स्थिर एवं मजबूत बनाता है। डिप्रेशन को भी इस स्‍टोन की मदद से दूर किया जा सकता है। ऐसा माना जाता है कि यदि गर्भवती महिला की कमर पर पन्‍ना बांध दिया जाए तो उसका प्रसव आसानी से हो जाता है।

ये भी पढ़ें…

सपने में दुल्हन देखने के क्या होते हैं शुभ-अशुभ संकेत?

Central UP homeslider Uttar Pradesh

भ्रष्ट पुलिस अधिकारियों पर भी रहेगी पैनी नजर : DGP

भू- माफिया खनन माफिया, अवैध वसूली, लूट व डकैती जैसे अपराध करने वाले इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर और सिपाहियों की तैयार हो रही सूची भ्रष्टाचार में लिप्त दागी पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं ए अहमद सौदागर लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज में कोयला व्यापारी के घर से करोड़ों की, बाराबंकी में SP रहे डॉ सतीश कुमार […]

Read More
homeslider International

नेपाल मे अब भारतीय पत्रकार बने बदसलूकी के शिकार

भैरहवा/नेपाल। नेपाल मे भारतीय नागरिक तथा पत्रकार से बदसलूकी थमने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला  सोमवार की शाम की है जब नेपाल के बेलहिया भंसार से एक व्यापारी व पत्रकार से गाड़ी चेक करने के नाम पर बदसलूकी की गयी। देवांशु जायसवाल जो जाने माने व्यापारी एवं पत्रकार भी हैं, विगत 29 […]

Read More
homeslider Sports Uncategorized

Don’t Worry… प्ले ऑफ में अभी भी पहुंच सकती है RCB

एकतरफा मैच में SRH को RCB ने चटाया धूल, धराशायी हो गई टीम कोहली, पाटीदार और ग्रीन ने खेली शानदार पारी बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई सनराइजर्स हैदराबाद नई दिल्ली। दुनिया के सबसे धांसू बल्लेबाज और भारतीय रन मशीन विराट कोहली की टीम को हारते हुए देखकर सब कोई कह रहा था कि […]

Read More