** सुख शांति पाने के वास्तु टिप्स—-**

** सुख शांति पाने के वास्तु टिप्स—-**

वास्तु शास्त्र के हर काम के खास नियम होते है। लक्ष्मी जी की कृपा पाने के लिए यदि आप वास्तु के छोटे-छोटे बातों पर ध्यान देना शुरू कर दें, तो आपके जीवन में हमेशा सुख-शांति बनी रह सकती है।
हर व्यक्ति घर की सुख-शांति बनाएं रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश करता है। परंतु कई बार कई प्रयासों करने के बावजूद घर की सुख-शांति भंग हो जाती है। ऐसे में यदि आप वास्तु के छोटे-छोटे नियमों को जीवन में अपनाना शुरू कर दें, तो शायद आपकी घर की सुख-शांति हमेशा बनी रह सकती है। आप खुशहाल जिंदगी जी सकते है। आपके जीवन की बहुत सारी बाधाएं आसानी से दूर हो सकती हैं। आपको किसी भी काम के अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। तो आइए आज हम आपको घर की सुख-शांति बनाएं रखने के कुछ वास्तु टिप्स बताते हैं।

हर मंगलवार को आप मंदिर में पहुंचने की आदत डालें

 

घर की सुख-शांति बनाएं रखने के वास्तु टिप्स

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप घर के मुख्य द्वार पर स्वास्तिक या ऊं का चिन्ह लगाएं, तो आपके घर की सुख-शांति हमेशा बनी रह सकती है।

2. 2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के नॉर्थ ईस्ट दिशा में पानी का कलश रखना शुभ माना जाता है। इससे घर की सुख-शांति बनी रहती है।

3. वास्तु के अनुसार ड्राइंग रूम में ताजा फूल का गुलदस्ता रखना रखने से घर की सुख-शांति में खलल नहीं पड़ती है।

4. रसोई घर में पूजा का स्थान कभी नहीं बनाना चाहिए। ऐसा करने से घर की शांति भंग हो जाती है।

 

5. 5. वास्तु शास्त्र में बेडरूम में भगवान का या धार्मिक चित्र लगाना शुभ नहीं माना जाता हैं। ऐसा करने से जीवन में शांति की कमी हो जाती है।

6. घर के पूजा स्थल की दीवार कभी भी शौचालय की दीवार से जुड़ी नहीं होनी चाहिए। इस वजह से भी घर की शांति भंग हो सकती है।

7. घर की सकारात्मक ऊर्जा बनाएं रखने के लिए घर के किसी कोने को अंधेरा नहीं रखना चाहिए।

((ज्योतिष आचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा 9415087711))–

Religion

महालया को देवी की निकलेगी पालकी

    आश्विन शुक्ल प्रतिपदा से नौ दिन देवी के नौ रूपो की उपासना सती के अंग जहा़ गिरे वहां बने शक्तिपीठ  शक्ति उपासना से जगती है दिव्य शक्तियां बलराम कुमार मणि त्रिपाठी आश्विन कृष्ण अमावस्या (महालया के दिन)को मां गौरी कैलाश पर्वत से अपने मायके जाती हैं,हर साल महालय से जाते समय कभी पालकी […]

Read More
Religion

दुर्गा के रूप महाशक्तियों का आह्वान, शारदीय नवरात्र मे देवी के नौ स्वरुप

 देवी देवता धरती के निकट आकर पाते है अपना भाग  ब्रह्मांड का नौ दिनो मे होता है काया कल्प नर नारी के भीतर दैवी शक्तियो के जागरण का महा पर्व बलराम कुमार मणि त्रिपाठी हमारे पुरुषार्थ को जगाने केलिए शक्ति जागरण पर्व के रूप में नौ दिन की नवरात्र उपासना का पर्व आश्विन शुक्ल प्रतिपदा […]

Read More
Religion

शारदीय नवरात्रि: मां शैलपुत्री के इस पूजा विधि से मिलेगी सुख समृद्धि और ऐश्वर्या बरसेगी मां शैलपुत्री की कृपा

आचार्य पंडित सुधांशु तिवारी प्रश्न कुण्डली विशेषज्ञ/ ज्योतिषाचार्य इस साल नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर 2024 को होगी। नवरात्रि के नौ दिनों में मां दुर्गा के 9 अलग-अलग स्वरूपों की पूजा की जाती है। नवरात्रि के पहले दिन कलश स्थापित किया जाता है और मां दुर्गा के पहले स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा की जाती […]

Read More