BAD NEWS: कंचनजंगा एक्सप्रेस पर चढ़ी मालगाड़ी, 15 की मौत, सैकड़ों घायल और 20 गंभीर

सियालदाह जा रही ट्रेन को रंगापानी और निजबाड़ी के बीच पीछे से आ रही मालगाड़ी ने मारी टक्कर
कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना पर यूपी के CM योगी ने व्यक्त की संवेदनाएं
नई दिल्ली। सोमवार का दिन पश्चिम बंगाल के लिए एक बार फिर ब्लैक मंडे साबित हुआ। आज वहां एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। पटरी पर खड़ी एक्सप्रेस ट्रेन को पीछे से एक मालगाड़ी ने जोरदार टक्कर मार दी। हादसा इतना घातक थकि ट्रेन की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। इस टक्कर से करीब 15 लोगों की जानें गईं और सैकड़ों लोग हताहत हैं। खबर लिखे जाने तक दर्जन भर लोग जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं। रेलवे प्रशासन ने इस हादसे में अब तक 15 यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की है।

मिली जानकारी के अनुसार सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को रंगापानी और निजबाड़ी के बीच पीछे से आ रही मालगाड़ी ने रफ्तार में टक्कर मार दी। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो कंचनजंगा की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई यात्री बुरी तरह से घायल हो गए हैं। राहत और बचाव का कार्य जारी है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस, रेलवे अफसर और प्रशासनिक अफसर पहुंचे हैं। राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मौके पर एक टीम भेजी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भयंकर है कि बोगियों के ऊपर बोगियां चढ़ गईं। अब गैस कटर से काटकर बोगियों को निकाला जा रहा है। दर्जनों लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ट्रेन में यात्रा कर रहे एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक मैं ट्रेन के अंदर बैठा था। तभी पीछे से जोर का झटका लगा। कुछ समझ आता तभी वहां लोग भागने लगे। तेज चीखें और शोर हर तरफ सुनाई दे रहा था। वह भी ट्रेन से उतरकर पीछे की ओर भागे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को बताया दु:खद और हृदयविदारक

पश्चिम बंगाल के दार्जलिंग जिले में हुई ट्रेन दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। सीएम योगी ने सोमवार को अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए घटना को दु:खद और हृदयविदारक बताया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा है कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में रेल दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदयविदारक है। मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें।

लमही! मुंशी प्रेम चंद के गांव को जैसा मैंने देखा!

 

बता दें कि सोमवार सुबह तकरीबन 9 बजे अगरतला से सियालदाह जा रही 13174 कंचनजंगा एक्सप्रेस को न्यू जलपाईगुड़ी के समीप मालगाड़ी ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। घटना के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस की बोगियां पटरी से उतर गईं। खबर लिखे जाने तक नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के अधिकारियों ने 25 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है। वहीं 8 लोगों की मौत की जानकारी सामने आई है।

National

एयरपोर्ट पर हिंदी बोलते ही ऑफिसर की तन गईं भवें, यात्री गिरफ्तार

नया लुक ब्यूरो नई दिल्ली। Delhi Airport पर पूछे गए सवालों का जवाब हिंदी भाषा में देना विदेश से आए एक यात्री को महंगा पड़ गया। ब्‍यूरो ऑफ इमिग्रेशन के अधिकारियों ने पहले इस यात्री से लम्बी पूछताछ की और फिर इस यात्री को आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के हवाले कर दिया गया। आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस […]

Read More
National

क्वाड देशों ने 2023 समिट के बाद हुई प्रगति की समीक्षा की

नई दिल्ली। क्वाड सदस्य देशों के वरिष्ठ अधिकारियों ने मई 2023 में समूह के शिखर सम्मेलन में की गई प्रतिबद्धताओं को प्राप्त करने में विभिन्न क्वाड कार्य समूहों द्वारा की गई प्रगति की समीक्षा की है। विदेश मंत्रालय के मुताबिक सदस्य देशों ने 3 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से यह समीक्षा की। मंत्रालय […]

Read More
National

SEBEX 2: भारत ने विकसित किया दुनिया का सबसे खतरनाक विस्फोटक, चंद सेकंड में मचा देगा तबाही

रंजन कुमार सिंह भारत रक्षा क्षेत्र में लगातार नई उपब्धियां हासिल कर रहा है. इसके साथ ही भारत रक्षा उत्पादन में भी पड़ोसी देशों को पीछे छोड़ता जा रहा है. इस बीच भारत ने एक ऐसा विस्फोटक पदार्थ तैयार किया है जो ट्राइनाइट्रोटॉल्विन (TNT) से दोगुना ज्यादा घातक है. जिसे सेबेक्स 2 (SEBEX-2) नाम दिया […]

Read More